आज किसानों का भारत बंद, पंजाब में रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान
आज किसानों का भारत बंद, पंजाब में रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान
Share:

नई दिल्ली: संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) सहित कई किसान संघों ने आज ग्रामीण भारत बंद का आह्वान किया है. संयुक्त किसान मोर्चा ने सभी समान विचारधारा वाले किसान संगठनों एवं ट्रेड यूनियनों को आगे आने तथा प्रातः 6 बजे से शाम 4 बजे तक चलने वाले दिन भर के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए कहा है. एक स्थानीय यात्री ने कहा कि ‘ट्रेड यूनियनों ने पहले 16 फरवरी की हड़ताल का ऐलान किया था. सरकार को इंतजाम करना चाहिए था क्योंकि लोग परेशान हैं. उनकी (ट्रेड यूनियनों की) मांगें जायज हैं तथासरकार को उन्हें पूरा करना चाहिए.’

वही केंद्र सरकार और किसान यूनियनों के बीच बैठक समाप्त होने के बाद किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल ने कहा, ”विरोध शांतिपूर्ण तरीके से जारी रहेगा… हम और कुछ नहीं करेंगे. हम किसानों से भी अपील करेंगे. जब बैठकें चल रही हैं तथा हम (सीमाओं पर) आगे बढ़ रहे हैं तो बैठकें कैसे जारी रहेंगी.’ उन्होंने (सरकार) बैठक बुलाई है, हम तब तक इंतजार करेंगे…रविवार को यदि हमें कोई सकारात्मक परिणाम नहीं मिला तो (हम जारी रखेंगे)…”

वही किसान संगठनों ने दोपहर 12 बजे से शाम के 3 बजे तक हरियाणा में टोल फ्री कराने की घोषणा की है. इस बीच पंजाब में भी भारत बंद का प्रभाव नजर आने लगा है. प्राइवेट बसें नहीं चल रही हैं. साथ ही सब्जियों तथा फलों की मंडियों में सन्नाटा पसरा हुआ है. वही किसानों के भारत बंद का प्रभाव नजर आने लगा है. बड़े आंकड़े में किसान पंजाब एवं हरियाणा सीमा पर रोक दिए गए हैं. शंभू बॉर्डर पर किसानों ने डेरा डाल रखा है. वहीं भारत बंद पर परिवहन, कृषि गतिविधियां, मनरेगा, निजी कार्यालय, ग्रामीण दुकाने एवं औद्योगिक कारखाने बंद रहेंगे. किसानों के आंदोलन के साथ बड़े आंकड़े में मजदूर भी जुड़े हैं.

6 महीने बाद रोहित शर्मा के बल्ले से निकला अर्धशतक, लड़खड़ाने के बड़ा संभला भारत

कतर के प्रधानमंत्री से पीएम मोदी ने की मुलाकात, व्यापार, निवेश, ऊर्जा सहित विभिन्न मुद्दों पर हुई बात

'T20 वर्ल्ड कप तक भारत के मुख्य कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़..', BCCI ने कर दिया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -