किसान आंदोलन: MP में चार किसानो की मौत, पुलिस ने किया फायरिंग से इंकार
किसान आंदोलन: MP में चार किसानो की मौत, पुलिस ने किया फायरिंग से इंकार
Share:

मंदसौर: मध्यप्रदेश में किसान आंदोलन ने हिंसक रूप ले लिया है. जिसमे पुलिस द्वारा फायरिंग करने से 4 किसानो की मौत की खबर है. वही चार अन्य घायल हो गए है. बताया गया है कि मंदसौर में किसान आंदोलन कर रहे थे, जिसके हिंसक होने पर पुलिस ने फायरिंग कर दी जिसमे चार किसानो की मौत होने के साथ चार अन्य घायल हो गए है. वही मध्यप्रदेश के गृह राज्य मंत्री ने कहा कि पुलिस द्वारा कोई फायरिंग नहीं की गई. इस फायरिंग के जाँच के आदेश दे दिए गए है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि सरकार द्वारा इंटरनेट बंद नहीं किया गया और ना ही कर्फ्यू लगाया गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फायरिंग मामले में न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं.

बता दे कि महाराष्ट्र सहित मध्य प्रदेश के किसान कर्ज माफ़ी को लेकर आंदोलन कर रहे है. जिसमे दूध और सब्जी को बेचने पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है. कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन भी हुए. मध्यप्रदेश के मंदसौर, रतलाम और उज्जैन में किसानों के प्रदर्शन के चलते प्रशासन ने इंटरनेट सेवा बंद कर दी है. इसके साथ ही राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ ने बुधवार को पूरे राज्य में हड़ताल करने का एलान किया है.

बता दे कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कर्ज माफ़ी को लेकर घोषणा भी की है. वही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी किसानो के हित में कार्य करने की बात कही है किन्तु अभी इस आंदोलन के थमने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे है. किसान आंदोलन को देखते हुए संवेदनशील इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. 

MP और MH में भड़का किसान आंदोलन, कई स्थानों पर आगजनी व तोड़फोड़ की घटना

दिशा से भटकर हिंसक हुआ किसान आंदोलन, रेलवे ट्रैक उखाड़ा, इंटरनेट सेवा बंद

महाराष्ट्र किसान आंदोलन हिंसक हुआ , सुरक्षा के साये में रवाना हुए दूध टैंकर

प्रदेश में हिंसक हुआ किसान आंदोलन, CM शिवराज से हुई किसानों की चर्चा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -