किसान आंदोलन : कृषि मंत्री तोमर से मिले किसान नेता, दी कानून में संशोधन की सलाह
किसान आंदोलन : कृषि मंत्री तोमर से मिले किसान नेता, दी कानून में संशोधन की सलाह
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन के कारण दिल्ली आने वाले कई मार्ग आज सोमवार को भी बंद रहे. वहीं आज हरियाणा, महाराष्ट्र, बिहार व अन्य राज्यों के किसान संगठनों के नेताओं ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की है. 

इस दौरान किसानों ने उन्हें केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों को कुछ बदलाव के साथ लागू रखने की मांग करते हुए ज्ञापन दिया इस संबंध में कृषि भवन में बैठक में विस्तृत विचार-विमर्श किया. वहीं इस बीच हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नए कृषि कानून पर कृषि मंत्री गृह मंत्री लगातार मंथन कर रहे हैं. अगले दौर की चर्चा भी शीघ्र होगी. मुझे उम्मीद है कि पहले वार्ता के लिए आई 40 यूनियनें भी अगले दौर की बातचीत में शामिल होंगी, जिसमें एक निष्कर्ष निकलेगा.

केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन के कारण दिल्ली आने वाले कई रास्ते सोमवार को भी बंद रहे. इसको देखते हुए दिल्ली की यातायात पुलिस ने ट्विटर के जरिए लोगों को बंद रास्तों की जानकारी दी उन्हें परेशानी से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों से आवागमन करने का परामर्श दिया. केंद्र द्वारा सितंबर में लागू कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर अलग-अलग राज्यों के किसान दिल्ली के सिंघू, टिकरी, गाजीपुर चिल्ला बॉर्डर (दिल्ली-नोएडा सीमा) पर दो सप्ताह से डेरा डाले हुए हैं.

सरकार ने तरलता की कमी का सामना करते हुए नए तेल और वित्त मंत्रियों का किया गठन

किसानों के समर्थन में AAP का उपवास, सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

ट्रम्प ने बहुमत सबूत के साथ सीनेट द्वारा पारित रक्षा विधेयक को किया अस्वीकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -