Share:
ट्रम्प ने बहुमत सबूत के साथ सीनेट द्वारा पारित रक्षा विधेयक को किया अस्वीकार
ट्रम्प ने बहुमत सबूत के साथ सीनेट द्वारा पारित रक्षा विधेयक को किया अस्वीकार

संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को एक व्यापक रक्षा बजट विधेयक, जो विधेयक अमेरिकी सांसदों द्वारा पारित कर दिया गया था, को रद्द करने के लिए अपनी प्रतिज्ञा दोहराई जो उन्हें राष्ट्रपति की अस्वीकृति को ओवरराइड करने की अनुमति देती है। व्हाइट हाउस में अपने टेन्योर डोनाल्ड ट्रम्प को पूरा करने के लिए कुछ हफ़्ते शेष हैं, उन्होंने $ 740.5 बिलियन डॉलर के माप की आलोचना की है क्योंकि यह सोशल मीडिया फर्मों को उनके प्लेटफार्मों पर तीसरे पक्ष की सामग्री के लिए दायित्व संरक्षण प्रदान करने वाले कानून को समाप्त नहीं करता है।

ट्रंप ने आरोप लगाया है कि फेसबुक और गूगल जैसे सोशल मीडिया दिग्गज उनके खिलाफ पक्षपाती हैं। उन्होंने अमेरिकी सैन्य ठिकानों का नाम बदलने के लिए बिल की भाषा को अस्वीकार करने के लिए अपनी अस्वीकृति व्यक्त की, जो गृह युद्ध में दक्षिण-समर्थक दक्षिण से कमांडरों का सम्मान करते हैं। ट्रम्प ने कहा- "हमारे नए रक्षा बिल का सबसे बड़ा विजेता चीन है। मैं वीटो करूंगा!" एक ट्वीट में हालांकि, बिल को दो-तिहाई "सुपर-बहुमत" से परे एक वीटो से दूर करने की आवश्यकता थी।

राष्ट्रपति की प्रतिज्ञा के रूप में रक्षा विधेयक को कांग्रेस को वापस भेज दिया जाएगा, जहां कानूनविदों को राष्ट्रपति से आगे निकलने के लिए इसे दो-तिहाई बहुमत से मंजूरी देनी होगी, लेकिन कुछ रिपब्लिकन के लिए यह विधेयक एक महत्वपूर्ण प्राथमिकता है। सशस्त्र सेवा समिति के अध्यक्ष रिपब्लिकन सीनेटर जिम इन्होफे ने इसे "वर्ष का सबसे महत्वपूर्ण बिल" कहा है। रक्षा विधेयक रूस द्वारा निर्मित मिसाइल रक्षा प्रणाली के अधिग्रहण के लिए 30 दिनों के भीतर तुर्की पर राष्ट्रपति के थप्पड़ प्रतिबंधों की मांग करता है जो राष्ट्रपति तुर्की और उसके रजब तैयब इरदुगान के खिलाफ नहीं चाहते हैं।

सिंगापुर में कोरोना का कहर देखते हुए पीएम ने दी फ़ाइज़र वैक्सीन की अनुमति

शीर्ष जेमाह इस्लामिया उग्रवादी को इंडोनेशियाई पुलिस ने किया गिरफ्तार

नाइजीरिया में बंदूकधारियों द्वारा अगवा किए गए 333 छात्रों को बचाया गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -