सरकार ने तरलता की कमी का सामना करते हुए नए तेल और वित्त मंत्रियों का किया गठन
सरकार ने तरलता की कमी का सामना करते हुए नए तेल और वित्त मंत्रियों का किया गठन
Share:

कुवैत के अमीर ने सोमवार को एक नए मंत्रिमंडल को मंजूरी दी जिसमें पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन (ओपेक) के सदस्य राज्य के लिए तेल और वित्त के नए मंत्री शामिल थे जो दशकों में अपने सबसे खराब आर्थिक संकट से गुजर रहा है।
पूर्ववर्ती सरकार ने इस महीने में संसदीय चुनावों के बाद इस्तीफा दे दिया था जिसमें विपक्षी उम्मीदवारों ने लाभ कमाया और लगभग दो-तिहाई सांसदों ने अपनी सीटें खो दीं। नई सरकार की प्राथमिकता कोविद के संकट और कम तेल की कीमतों से बुरी तरह प्रभावित राज्य के कॉफर्स को मजबूत करना होगा, जिसमें एक बिल पर विधायी गतिरोध को समाप्त करने की कोशिश करना शामिल है जो कुवैत को अंतरराष्ट्रीय ऋण बाजारों को टैप करने की अनुमति देगा।

सरकारी संचार कार्यालय ने कहा कि खलीफा, मंत्रालय में पूर्व अंडर सेक्रेटरी, का नाम वित्त मंत्री था। मोहम्मद अब्दुलातिफ अल-फेरेस, जो कुवैत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन के बोर्ड में बैठते हैं, तेल, बिजली और जल मंत्री नामित किए गए थे। कुवैत की तेल नीति, जिसे एक सर्वोच्च पेट्रोलियम परिषद द्वारा निर्धारित किया गया है, और विदेश नीति, जो कि अमीर द्वारा संचालित है, नई 15-सदस्यीय सरकार के तहत बदलने की संभावना नहीं है। खाड़ी अरब राज्य की अर्थव्यवस्था, जिसकी कीमत लगभग $ 140 बिलियन है, को इस वर्ष 46 बिलियन डॉलर की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

सितंबर में अपने भाई की मौत के बाद बागडोर संभालने वाले अमीर शेख नवाफ अल-अहमद अल-सबाह ने प्रधान मंत्री के रूप में शेख सबा अल-खालिद अल-सबा को फिर से नियुक्त किया है। शेख सबा, जिन्होंने सोमवार को अमीर के सामने पद की शपथ ली, ने एकजुट प्रयासों के लिए "और विशेष रूप से नेशनल असेंबली द्वारा" कुवैत के सामने चुनौतियों का सामना करने का आह्वान किया। हमद जबर अल-अली अल-सबा को रक्षा मंत्री नामित किया गया था। पिछली कैबिनेट में सत्तारूढ़ परिवार के बाहर के एक मंत्री के पास होने के बाद एक अल सबा परिवार के सदस्य को आंतरिक मंत्रालय दिया गया था।

ट्रम्प ने बहुमत सबूत के साथ सीनेट द्वारा पारित रक्षा विधेयक को किया अस्वीकार

सिंगापुर में कोरोना का कहर देखते हुए पीएम ने दी फ़ाइज़र वैक्सीन की अनुमति

शीर्ष जेमाह इस्लामिया उग्रवादी को इंडोनेशियाई पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -