इस फिल्म के बाद बॉलीवुड से दूरी बना चुके है फरदीन खान
इस फिल्म के बाद बॉलीवुड से दूरी बना चुके है फरदीन खान
Share:

अभिनेता फरदीन खान आज यानि 8 मार्च को 47 साल के हो चुके है। फरदीन मशहूर एक्टर फिरोज खान के बेटे हैं। एक स्टारकिड होने का लाभ उन्हें भी मिला। उनके पिता ने उन्हें बॉलीवुड में लॉन्च किया हालांकि फरदीन को वो कामयाबी हासिल नहीं हो पाई। फरदीन के जन्मदिन पर चलिए आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातेें।

फरदीन खान कुछ वक़्त पहले जब स्पॉट किए गए तो उनका वजन बहुत बढ़ा हुआ था और उनका वह चार्म भी पूरी तरह से गायब नज़र आया। मोटापे के कारण से फरदीन का खूब मजाक उड़ाया गया। हालांकि एक समय ऐसा था जब फरदीन के गुड लुक की चर्चा हर तरफ सुनने के लिए मिलती थी। हम बता दें कि 90 के दशक में फरदीन खान ने मूवी 'प्रेम अगन' से डेब्यू किया था। इस मूवी के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया था। इसके बाद उन्होंने कई मूवीज दीं, जिनमें 'लव के लिए कुछ भी करेगा', 'ओम जय जगदीश', 'हे बेबी' 'जानशीं' और 'ऑल द बेस्ट' जैसी मूवीज शामिल हैं। उनकी आखिरी फिल्म मूवी 2010 में रिलीज हुई 'दूल्हा मिल गया' थी। 

कई मूवी करने के उपरांत फरदीन खान अचानक ही इंडस्ट्री से मानों जैसे कही गुम हो गए। लंबे वक़्त के उपरांत जब वह स्पॉट किए गए तो एकबारगी उन्हें पहचान पाना बहुत ही कठिन था क्योंकि उनका लुक पूरी तरह बदल गया था। बढ़े वजन की वजह से फरदीन बिल्कुल भी पहचान में नहीं आ रहे थे। फिर क्या था सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल करना भी शुरू कर दिया गया था, जिसका फरदीन खान ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

फरदीन ने फेसबुक पर एक खुला खत साझा किया था, जिसमें उन्होंने लिखा, 'न तो शर्मिदा हूं, न आहत हूं और न तो अंधा हूं। क्या मैं खुश हूं? वास्तव में जीवन का सबसे खुशनुमा पल जी रहा हूं।' फरदीन इस समय अपने पिता फिरोज खान की विरासत संभालने में लगे हुए है। फिरोज खान ने बंगलुरू में सौ एकड़ से भी अधिक जमीन ली थी। वहां उनका एक फार्महाउस है जिसमें घोड़े भी हैं। फिरोज खान को शाही जिंदगी जीने का शौक था और इसी शौक के चलते उन्होंने जमीन भी खरीदी थी। वह चाहते थे कि इस जमीन पर लोगों के रहने के लिए घर बनाएं। फिरोज खान के जाने के उपरांत फरदीन ने अपने पिता की इस विरासत को संभाला। 

'बच्चन पांडे' में खूंखार दिखने के लिए अक्षय ने रिजेक्ट किए थे इतने लुक

आखिर कब बेटे अबराम संग फिल्म करेंगे शाहरुख, खुद दिया जवाब

क्या लाइमलाइट के लिए सनी ने लिया बच्ची को गोद, एक्ट्रेस ने ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -