इस डांसर के डांस के बहुत प्रभावित हुई थी फराह खान

मैं हूं ना, ओम शांति ओम, तीस मार खान, हैप्‍पी न्‍यू ईयर जैसी मूवीज देने वाली फिल्‍म निर्देशक, निर्माता, एक्ट्रेस और कोरियोग्राफर फराह खान का आज अपना जन्मदिन मना रही है। आज फराह अपना 58वां जन्मदिन मना रहीं हैं। फराह खान ने कई बॉलीवुड मूवीज में अपनी कोरियोग्राफी की है और इसी के कारण वह जमकर मशहूर हैं। उन्होंने 100 से अधिक गानों में भी अपनी कोरियोग्राफी दिखाई है जो बेहतरीन रही है। उनके करियर और जिंदगी के बारे में बात करें तो फराह खान का जन्‍म मुंबई में हुआ था। उनकी मां का नाम मेनका है जो स्‍क्रीनराइटर हनी ईरानी की बहन हैं।

वहीं फराह के भाई साजिद खान है जो आज के समय में मशहूर कॉमेडियन, अभिनेता और फिल्‍म निर्देशक भी हैं। इसके अलावा फरहान अख्‍तर और जोया अख्‍तर फराह के कजिन्‍स हैं। इतना ही नहीं फराह के बारे में बात करें तो कहा जाता है वह माइकल जैक्‍सन का डांस देखकर प्रभावित हुईं थीं और उसी के बाद उन्होंने अपने करियर को डांस में आगे बढ़ाया था। करियर हिट होने के बाद उन्‍होंने साल 2004 में शिरीष कुंदूर से शादी कर ली जिनसे अब उन्‍हें तीन बच्‍चे हैं। आपको बता दें कि शिरीष फिल्‍म 'मैं हूं ना' के फिल्‍म एडिटर और 'जोकर' फिल्‍म के निर्देशक थे। फराह को अब तक 5 बार फिल्‍मफेयर का सर्वश्रेष्‍ठ कोरियोग्राफी पुरस्‍कार भी मिल चुका है। इसके अलावा भी वह अपने गानों के लिए मशहूर हैं। उनकी फिल्म 'शिरीन फरहाद की तो निकल पड़ी' में एक्टर बने थे बोमन ईरानी और इस फिल्म को खूब प्यार दिया गया था।

इस फिल्म के अलावा फराह की फिल्‍म 'हैप्‍पी न्‍यू ईयर' भी बड़ी हिट साबित हुई थी जो कि एक लंबी स्‍टारकास्‍ट वाली फिल्‍म थी। इस फिल्म को जमकर प्यार मिला था। वह अब तक सेलिब्रिटी चैट शो 'तेरे मेरे बीच में' को होस्‍ट कर चुकीं हैं और इंडियन आइडल के सीजन 1 और सीजन 2, जो जीता वही सुपरस्‍टार, एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा और डांस इंडिया डांस लिटिल मास्‍टर्स जैसे शोज की जज भी रह चुकीं हैं।

आलिया ने की पैपराजी से अपील, वीडियो को देखने के बाद क्या कहेंगे आप

हाथों में फूल लिए मां काजोल संग नजर आई न्यासा

सारा ने जिम से शेयर किया वर्कआउट की वीडियो, फैंस भी हो गए मदहोश

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -