मशहूर कलाकार ललिता आजमी का निधन, आमिर खान की फिल्म में आ चुकी है नजर
मशहूर कलाकार ललिता आजमी का निधन, आमिर खान की फिल्म में आ चुकी है नजर
Share:

भारतीय लेखक दिवंगत गुरु दत्त की बहन एवं लोकप्रिय कलाकार ललिता लाजमी का 90 वर्ष की आयु में निधन हो गया। एक स्व-शिक्षित कलाकार, ललिता ने आमिर खान अभिनीत 2007 की फिल्म तारे जमीन पर में एक छोटा किरदार निभाया था तथा सुपरस्टार ने इसमें एक कला शिक्षक के किरदार में दिखाई दी थीं। 

जहांगीर निकोल्सन आर्ट फाउंडेशन ने ललिता लाजमी के निधन की खबर सोशल मीडिया पर साझा की। ललिता एवं उनकी रचना की एक पुरानी तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, कलाकार ललिता लाजमी के निधन की खबर से हमें गहरा दुख हुआ है। लाजमी शास्त्रीय नृत्य में गहरी रुचि रखने वाली एक स्वयं से सीखी हुई कलाकार थीं।

उदासीनता एवं प्रदर्शन का तत्व, जैसा कि उनकी कलाकृति डांस ऑफ लाइफ एंड डेथ में देखा गया है। ललिता के पहले के कार्यों ने उनके निजी जीवन एवं टिप्पणियों से प्रेरणा ली, जबकि उनके बाद के कार्यों में पुरुष एवं महिला के बीच छिपे तनाव को दर्शाया गया। उनके काम उनके भाई गुरु दत्त, सत्यजित रे और राज कपूर द्वारा बनाई गई फिल्मों से भी प्रभावित थे। ललिता लाजमी का जन्म 1932 में पश्चिम बंगाल के कोलकाता में हुआ था। ललिता के पिता एक कवि थे तथा मां भी कई भाषाओं में लेखन का काम करती थीं। साथ ही ललिता भी शास्त्रीय संगीत में भी गहरी रुचि रखती थी। ललिता ने भारत सहित पेरिस, लंदन और नीदरलेंड समेत कई देशों में कला प्रदर्शनियां आयोजित की थी। ललिता लाजमी के निधन पर बॉलीवुड के दिग्गज स्टार्स ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

‘मेरे सितारे ने 135 दिन बाद सूरज देखा’...आखिर क्यों मुनव्वर ने कही MC को लेकर ये बात

अनडिजर्विंग बोले जाने पर ट्रोलर पर भड़के MC STAN, कह डाली ये बात

MC STAN के जीतने पर भड़के प्रियंका के फैंस, बिग बॉस को बताया स्क्रिप्टेड शो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -