Facebook ने लॉन्च किया 'Quiet Mode' जानिये क्या है खास

Facebook ने लॉन्च किया 'Quiet Mode' जानिये क्या है खास

दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक (Facebook) ने अपने IOS यूजर्स के लिए Quiet Mode को लॉन्च कर दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस लेटेस्ट फीचर के तहत यूजर्स एप में आने वाले नोटिफिकेशन को म्यूट कर सकेंगे। उम्मीद की जा रही हैं कि कंपनी इस फीचर को मई में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी करेगी। वहीं, कंपनी का कहना है कि हम इस टूल के जरिए लोगों की सोशल मीडिया की लत को छुड़वाएंगे और इस प्लेटफॉर्म पर बिताए गए समय को भी कम करेंगे।

ऐसे काम करता है फेसबुक क्वाइट मोड
इसके साथ ही यूजर्स को नए मैसेज और नोटिफिकेशन को म्यूट करने के लिए इस मोड में टाइम सेट करना होगा। इसके बाद यह फीचर एक्टिवेट हो जाएगा और तय समय के अंदर हर तरह की नोटिफिकेशन अपने आप म्यूट हो जाएंगे। इसके अलावा यूजर्स इस फीचर के जरिए यह भी जान सकेंगे कि उन्होंने फेसबुक पर कितना समय बिताया है।

फेसबुक के हेल्थ विभाग के अधिकारी कांग जिन का कहना है कि यूजर्स हमारे नए मोड के जरिए सोशल मीडिया की लत को छुटकारा पा सकेंगे। इसके साथ ही यह मोड यूजर्स को मैन्युअली नोटिफिकेशन म्यूट करने की सुविधा देता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह फीचर एप में मौजूदा म्यूट पुश नोटिफिकेशन से बहुत अलग है। फेसबुक का पुराना फीचर केवल पुश नोटिफिकेशन को ही म्यूट करता है। 

यूजर्स का इंतज़ार हुआ खत्म, Mi A3 को मिला नया अपडेट

चंद घंटो में घर में पहुंच जाएगा जरूरत का सामान, इस कंपनी ने पेश की नई सर्विस

Redmi के इस बैंड को मिला ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन, भारत में जल्द देगा दस्तक