ऑस्ट्रेलिया में मर्डोक के न्यूज कॉर्प के साथ फेसबुक ने किया समझौता
ऑस्ट्रेलिया में मर्डोक के न्यूज कॉर्प के साथ फेसबुक ने किया समझौता
Share:

फेसबुक और न्यूज कॉर्प ने अपने फेसबुक न्यूज प्रॉडक्ट के जरिए ऑस्ट्रेलिया में लाखों सोशल नेटवर्क यूजर्स को भरोसेमंद खबर और जानकारी तक पहुंच मुहैया कराने के लिए तीन साल के समझौते की घोषणा की है। समाचार कॉर्प ने सोमवार को एक बयान में कहा, एक स्थानीय समाचार कॉर्प सहायक कंपनी के स्वामित्व वाले प्रसारक स्काई न्यूज ऑस्ट्रेलिया ने फेसबुक के साथ एक अलग सौदा किया है, जो मौजूदा व्यवस्था पर बनाता है।

यह ऑस्ट्रेलियाई अखबार सहित रूपर्ट मर्डोक के स्थानीय मीडिया साम्राज्य की अधिकांश सामग्री को फेसबुक समाचार पर चित्रित करने की अनुमति देगा-मंच का एक वर्ग जो चयनित प्रकाशकों से कवरेज को क्यूरेट करता है। सौदे की शर्तों का खुलासा नहीं किया गया। फेसबुक ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया में उपयोगकर्ताओं को अपने प्लेटफॉर्म पर समाचारों तक पहुंचने से प्रतिबंधित कर दिया था, नए मीडिया सौदेबाजी कोड के जवाब में जो टेक प्लेटफॉर्म को कंटेंट यूजर्स शेयर के लिए मीडिया कंपनियों को भुगतान करने के लिए कहता है।

नए समझौते में न्यूज कॉर्प ऑस्ट्रेलिया शामिल है और इसमें ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय समाचार पत्र, news.com.au समाचार साइट, न्यू साउथ वेल्स में द डेली टेलीग्राफ जैसे प्रमुख महानगरीय मास्टर्स, विक्टोरिया में हेराल्ड सन और क्वींसलैंड में कूरियर-मेल और क्षेत्रीय और समुदाय शामिल हैं। समानांतर में, स्काई न्यूज ऑस्ट्रेलिया भी फेसबुक के साथ एक नए समझौते पर पहुंच गया है जो मौजूदा व्यवस्था पर विस्तार करता है और बनाता है। न्यूज कॉर्प के सीईओ रॉबर्ट थॉमसन ने कहा, फेसबुक के साथ करार, पत्रकारिता के लिए व्यापार की शर्तों को बदलने में एक मील का पत्थर है, और हमारे ऑस्ट्रेलियाई समाचार व्यवसायों पर एक सामग्री और सार्थक प्रभाव पड़ेगा।

क्या वाकई एस्ट्राजेनेका वैक्सीन से जम रहा है खून का थक्का, या फिर है ये अफवाह

चीन के सबसे खराब रेतीले तूफान के दौरान रद्द हुई 400 से भी अधिक उड़ाने

दुनिया के सबसे ऊंचे रेलवे पुल का निर्माण कार्य हुआ पूरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -