फेसबुक इंडिया ने पूर्व आईएएस अधिकारी राजीव अग्रवाल को सार्वजनिक नीति का प्रमुख किया नियुक्त

फेसबुक इंडिया ने सोमवार को बोला है कि उसने पूर्व आईएएस अधिकारी और उबर के पूर्व कार्यकारी राजीव अग्रवाल को अपना सार्वजनिक नीति निदेशक बनाया जाने वाला है। वह पद पर अंखी दास का स्थान लेने वाले है, जिन्होंने एक विवाद में फंसने के बाद बीते वर्ष  अक्टूबर में पद छोड़ दिया था। अमेरिकी सोशल मीडिया कंपनी ने बयान में बोला कि अग्रवाल इस भूमिका में भारत में फेसबुक के लिए महत्वपूर्ण नीति विकास पहलों को परिभाषित करेंगे और उनका नेतृत्व करने वाले है।

जहां इस बात का  पता चला है कि इन पहलों में उपयोगकर्ता सुरक्षा, डेटा संरक्षण एवं गोपनीयता, समावेश और इंटरनेट शासन के नाम भी शामिल हैं। इस भूमिका में अग्रवाल फेसबुक इंडिया के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजित मोहन के अधीन काम करेंगे और भारतीय नेतृत्व टीम का अहम् हिस्सा होने वाले है। 

आगे बता दें कि अग्रवाल इससे पहले ऑनलाइन टैक्सी सेवा प्रदाता उबर में इंडिया और दक्षिण एशिया के लिए सार्वजनिक नीति के प्रमुख के तौर पर कार्य कर रहे थे। अग्रवाल ने भारतीय प्रशासनिक अधिकारी (आईएएस) के रूप में 26 वर्ष अपनी सेवा दी है, और उत्तर प्रदेश राज्य के नौ जिलों में जिलाधिकारी के रूप में भी काम कर चुके है।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के 'उत्तर-दक्षिण' विभाजन से निपटने के लिए मिशन का किया अनावरण

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई को जान से मारने की धमकी देने वाला हुआ गिरफ्तार

चरणजीत सिंह चन्नी ने ली पंजाब के नए सीएम के रूप में शपथ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -