कोरोना से जंग में एक साथ उतरे 85 कलाकारों ने दी प्रस्तुति, कॉन्सर्ट से कमाए करोड़ों रुपये
कोरोना से जंग में एक साथ उतरे 85 कलाकारों ने दी प्रस्तुति, कॉन्सर्ट से कमाए करोड़ों रुपये
Share:

बॉलीवुड के कई बड़े-बड़े स्टार्स हैं जो इस समय कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. ऐसे में बीते दिनों ही फेसबुक पर हिंदी फिल्म जगत और दुनिया भर के 85 कलाकारों ने साथ मिलकर वर्चुअल कॉन्सर्ट आई फॉर इंडिया का आयोजन किया था. जी हाँ, वहीं फेसबुक पर 4 घंटे 20 मिनट चले कॉन्सर्ट की मदद करोड़ो रुपये की सहायता राशि जुटाई गई. आप सभी को बता दें कि बीते कल तक उसमे ऑनलाइन 14,394 लोगों ने डोनेट किया और उनकी मदद से 3 करोड़ 70 लाख से भी ज्यादा रुपये इक्ट्ठा हो सके. वहीं कई लोगों ने ऑफलाइन भी इसमें मदद की. इसी के साथ इस कॉन्सर्ट के जरिए आने वाला पूरा पैसा 'गिव इंडिया' द्वारा प्रबंधन किए जाने वाले कोविड रिस्पॉन्स फंड को गया है.

इसी के साथ इन पैसों की मदद से स्वास्थ्य कर्मियों के लिए PPE किट और खाना, राशन, दिहाड़ी और प्रवासी मजदूरों के लिए नकद राहत दी जाएगी. वहीं मनोरंजन जगत के कलाकारों द्वारा इस कॉन्सर्ट से जुड़ने की तीन मुख्य वजह थीं. इनमे पहला, लॉकडाउन के दौरान जो घरों में कैद हैं उनका मनोरंजन करना. वहीं दूसरा, इस संकट के क्षणों में जो फ्रंटलाइन पर लड़ रहे हैं उनके प्रति सम्मान व्यक्त करना. इसी के साथ तीसरा, इस दौरान जिनके पास न काम है और न घर है और जो भोजन जुटाने में भी असमर्थ हैं उनके लिए फंड एकत्र करना. बीते रविवार शाम को 7:30 बजे चले इस कार्यक्रम को 4.6 करोड़ लोगों ने देखा, वहीं इसमें 85 भारतीय और दुनिया भर के कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियां दीं. इसी के साथ इस कॉन्सर्ट की खास बात ये थी कि इसमें कोई भी स्टार अपने घर से बाहर नहीं निकला था.

भारतीय कलाकारों में ए आर रहमान, शाहरुख खान, आमिर खान, ऐश्वर्या राय बच्चन, अक्षय कुमार, आलिया भट्ट, अनिल कपूर, अनुष्का शर्मा, अरिजीत सिंह, आयुष्मान खुराना, गुलजार, जावेद अख्तर, ऋतिक रोशन, करण जौहर, कपिल शर्मा, जोया अख्तर, प्रियंका चोपड़ा जोनस, रणवीर सिंह, करीना कपूर, कटरीना कैफ, विराट कोहली, सानिया मिर्जा जैसे कलाकार इसमें शामिल हुए. इसी के साथ अंतराष्ट्रीय कलाकारों में निक जोनस, जो जोनस, विल स्मिथ, मिक जैगर, मिन्डी कलिंग जैसा कलाकारों ने भी इसमें हिस्सा लिया.

पहली हिट फिल्म देकर इंडस्ट्री से गायब हो गया 'ये दिल आशिकाना' का एक्टर

इन सितारों से परेशान हो गए थे उनके पड़ोसी, नंबर एक ने लिफ्ट में कर दी थी पेशाब

राज कपूर से ब्रेकअप होते ही आत्महत्या करना चाहती थीं नरगिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -