फेस मास्क के बाद अपनाएं फेस शीट, चेहरा बनेगा फ्रेश
फेस मास्क के बाद अपनाएं फेस शीट, चेहरा बनेगा फ्रेश
Share:

चेहरे की खूबसूरत बढ़ाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इससे आपको का बार नुकसान भी हो जाता है. लेकिन आपको बता दें, आजकल फेसपैक की जगह फेस मास्क का इस्तेमाल किया जाता हैं जिससे समय में बचत होती हैं. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू फेस मास्क लेकर आए हैं जो बाजार से सस्ते भी हैं और असरदार भी. तो आइये जानते हैं इन घरेलू फेसमास्क के बारे में जिनसे आपको काफी मदद मिलेगी और काफी लाभ भी मिलेंगे. 

* खीरे का रस
अगर आपकी सेनसिटिव स्किन है, तो खीरे के रस से बनी शीट मास्क बेहद फायदेमंद साबित होगा. खीरा विटामिन सी से भरपूर होता है और इसमें कैफिक एसिड होता है जो सूजन, इचिंग स्किन से लड़ने में मदद करता है और स्किन को कोमल बनाने में मदद करता है. 3-4 खीरे का रस निकालें जो सिर्फ शीट मास्क को पूरी तरह से भिगोने के लिए पर्याप्त है. इसमें अपने सूती का कपड़ा या सूखा शीट मास्क डुबोएं और लगभग 30 मिनट के लिए ठंडा करने के लिए फ्रिज में रखने के बाद आप कभी भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

* ग्रीन टी
ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जो आपकी स्किन को हेल्दी ग्लो देने में मदद करता है. गर्म पानी में लगभग 5-6 ग्रीन टी बैग्स मिलाएं और इसे 15-20 मिनट के लिए भिगो दें. टी बैग्स निकालने के बाद, इसे टैम्प्रेचर पर ठंडा करें. और ज्यादा फायदे के लिए आप इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदें डाल सकते हैं. इस मिश्रण में कौटन वाइप्स / ड्राई शीट मास्क को भिगोकर लगभग 30 मिनट के लिए ठंडा करें और फिर यूज करें.

सामान्य त्वचा के लिए अपनाएं ये खास फेस मास्क

स्किन टैन के लिए घर पर बनाएं फेस मास्क

दुल्हनों के खास हैं ये घरेलु फेस मास्क, चेहरे को नहीं होगा कोई नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -