सामान्य त्वचा के लिए अपनाएं ये खास फेस मास्क

स्किन को खूबसूरत बनाये रखने के लिए आप कई तरह की चीज़ें अपनाते हैं. इससे आपकी स्किन खूबसूरत तो दिखाई देती है लेकिन आपको इससे रिएक्शन भी हो जाते हैं. जिस प्रकार हर किस्म कि त्वचा के लिए विशेष देखभाल की जरूरत होती है, उसी तरह सामान्य त्वचा यानी नॉर्मल स्किन के लिए भी पर्याप्त देखभाल की जरूरत होती है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सामान्य त्वचा के लिए कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं. तो जानें सामान्य त्वचा के लिए उपयोगी फेस मास्क के बारे में. 

सेब-शहद फेस मास्क- सेब को काटकर मिक्सर में ब्लेंड करके इसका पेस्ट बना लें और इसमें शहद मिलाकर फेस मास्क बनाएं. यह फेस मास्क त्वचा पर 20 मिनट तक लगाकर रखने से त्वचा निखरी हुई और बेदाग बनती हैं.

लेवेंडर-शहद फेस मास्क- एक कटोरी में शुद्ध शहद और 3-4 बूंदे लेवेंडर ऑयल की बूंदें मिलाकर चेहरे पर 30 मिनट तक लगाकर रखें. 15 मिनट बाद चेहरे को हल्के गर्म पानी में से धो लें, जिससे त्वचा खूबसूरत और निखरी हुई बनती है.

एलोवेरा फेस मास्क- एलोवेरा जेल और गुलाब जल मिलाकर त्वचा पर फेस मास्क की तरह लगाने से सामान्य त्वचा को काफी फायदा मिलता है.

हल्दी-शहद फेस मास्क- त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए हल्दी-शहद फेस मास्क लाभकारी होता है. एक कटोरी में एक चम्मच हल्दी, आटा और शहद मिलाकर फेस मास्क बनाएं और चेहरे पर लगाएं. इसे चेहरे पर लगाने रंगत निखरती है और मृत कोशिकाएं साफ होती हैं.

 

चेहरे के डार्क स्पॉट को दूर करने के लिए अपनाये आसान तरीके

माइग्रेन के दर्द से परेशान तो तुरंत करें ये उपाय

स्किन टैन के लिए घर पर बनाएं फेस मास्क

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -