दुल्हनों के खास हैं ये घरेलु फेस मास्क, चेहरे को नहीं होगा कोई नुकसान

शादियों का सीजन चल रहा है और से में दुल्हन को ऐसे में खुद का ध्यान रखना बेहद जरुरी होता है. स्किन का ख्याल रखना जरुरी तो है ही साथ ही आपका निखार भी आता है. हम आपको  बता दें, कुछ फेस मास्क का घर पर ही इस्तेमाल करके आप शादी से पहले ही त्वचा में निखार ला सकती है. इन फेसमास्क के साइड इफेक्ट भी नहीं होंगे. कुछ प्राकृतिक चीजों की मदद से भी आप घर पर फेसमास्क बना सकती हैं. तो आइए आपको बताते हैं कि प्री-ब्राइडल के लिए घर पर ही कैसे फेस मास्क बनाएं.

पार्सले वॉटर: यह पानी त्वचा के रोमछिद्रों को अंदर से साफ करने में मदद करते हैं. साथ ही आपकी रंगत में सुधार करते हैं. इसे बनाने के लिए थोड़ी सी पार्सले की पत्तियों को 1 कप पानी में उबाल लें. अब इस पानी को उबलने के बाद छानकर ठंडा होने रख दें. उसके बाद इस पानी से चेहरे को धो लें.

ग्रेप मास्क: अंगूर से बने फेस मास्क त्वचा को टाइट बनाने में मदद करता है ताकि झुर्रिया ना आएं. इसे बनाने के लिए 2 चम्मच अंगूर का रस, एक चौथाई चम्मच बेकिंग सोडा और 1 चम्मच आटा मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे अच्छी तरह ब्लैंड कर लें ताकि कोई लम्प्स ना रह जाएं. इस मास्क को चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इसे 20 मिनट तक लगे रहने दें उसके बाद चेहरे को पानी से साफ कर लें.

बनाना मास्क: अगर आपकी त्वचा शुष्क और बेजान है तो इसके लिए केले से बना मास्क काफी फायदेमंद होता है. इसे बनाने के लिए आधा केला, 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच क्रीम को मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को चेहरे पर 20 मिनट तक लगे रहने दें. 20 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें. 

हॉट या कोल्ड वैक्स क्या है बेहतर, ये हैं फायदे और नुकसान

टैनिंग और झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये फ्रूट फेस पैक

पपीता खाने का भी होता है एक समय, उसके बाद ना करें सेवन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -