अमेरिका द्वारा F-16 बेचने का हिंदू समर्थक समूह ने किया विरोध
अमेरिका द्वारा F-16 बेचने का हिंदू समर्थक समूह ने किया विरोध
Share:

वाॅशिंगटन : अमेरिका के हिंदू समर्थक समूह द्वारा पाकिस्तान को अमेरिकी लड़ाकू विमान एफ - 16 की खेप उपलब्ध करवाने का विरोध किया है। इस समूह ने कहा है कि इसका अर्थ यह होगा कि पाकिस्तान को उसके खराब व्यवहार हेतु उसे पुरस्कृत करना ही होगा। हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन द्वारा अपने एक बयान में कहा गया है कि अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा प्रशासन ने मूल्यांकन करने के बाद भी इस बात की घोषणा की कि पाकिस्तान की सरकार, प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उन इस्लामी आतंकवादी समूहों का समर्थन कर रही है, जो उसके पड़ोसियों, भारत, अफगानिस्तान को निशाना बनाते हैं।

एचएएफ के वरिष्ठ निदेशक समीर कालरा द्वारा कहा गया कि वे पाकिस्तान को अत्याधुनिक लड़ाकू विमान विक्रय करने के ओबामा प्रशासन का निर्णय गलत हो सकता है। दरअसल पाकिस्तान में ही धार्मिक रूप से भेद हैं वहां अल्पसंख्यक पीडि़त हैं। उनके साथ खड़े होने की आवश्यकता है।

एचएएफ के निदेशक समीर कालरा ने कहा कि पाकस्तान के नागरिक बड़े पैमाने पर उत्पीड़न का शिकार हो रहे हैं। पाकिस्तान के सैन्य नेतृत्व ने देश की नीति को महत्वपूर्ण उपकरण के रूप में दर्शाया है। एफ - 16 विमानों के विक्रय का अर्थ है पाकिस्तान को उसके खराब व्यवहार हेतु प्रोत्साहित करना होगा। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -