इस कारण बार-बार झपकती है आपकी आंखे

हम आपको जानकारी के लिए बता दें आंख फड़कना शरीर की साधारण प्रक्रिया है और कई लोग इससे अच्छा होना या बुरा होने की बात भी कहते हैं। लेकिन आपको बता दें कि यह आपके शरीर की आम प्रक्रिया है और यह वैज्ञानिक कारणों की वजह से फड़कती है। एक्सपर्ट के अनुसार यह कुछ मिनट से लेकर कई महीनों तक भी हो सकता है। आज हम जानेंगे की आंख क्यों फड़कती है और इसके पीछे क्या कारण है।

इस तरह करें दूध का सेवन शरीर को मिलेंगे कई लाभ

यह है मुख्य कारण 

आपको बता दें कंप्यूटर यूज करने वालों, एंटीथिस्टेमाइंस व ऐन्टीडिप्रेसन्ट जैसी दवाएं लेने वालों और कांटेक्ट लेंस पहनने वालों को ड्राई आई का अधिक खतरा होता है। थकान और तनाव के कारण भी इसका खतरा बढ़ जाता है। आंख की सतह के लिए नमी को बनाए रखने से ऐंठन को रोकने और फड़कने के जोखिम को कम करने में मदद मिलती है। इसी के साथ तनाव या किसी अन्य वजह से जब आपकी नींद पूरी नहीं हो पाती है, तो ऐसे में आपकी आंख फड़फड़ा सकती है। एक अच्छी नींद लेने से आपको इसे रोकने में मदद मिल सकती है।

डेंगू और चिकेनगुनिया के लिए रामबाण है ये तरीका

और भी है उपाय 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें जब आप तनाव में होते हैं, तो आपका शरीर भी अलग-अलग तरह से प्रतिक्रिया देता है। आंखों का फड़कना तनाव का ही एक संकेत हो सकता है और अगर आपको दिखने संबंधी कोई दिक्कत होती है तो आंखों में तनाव जैसी कोई दिक्कत हो सकती है। इसी के साथ आपकी आंखें कुछ ज्यादा ही फड़कती हैं, तो आपको कुछ समय के लिए शराब के सेवन से बचना चाहिए। क्योंकि अधिक शराब पीने से भी यह समस्या हो सकती है।

ये तरीके बढ़ाएंगे आपकी याददाश्त

बच्चों में अधिक होती है छोटी माता, ऐसे करें देसी इलाज

ये हैं मलेरिया की बीमारी को दूर करने के घरेलु इलाज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -