एग्जिट पोल पर बोले सचिन पायलट, पांचो राज्यों में बैकफुट पर है भाजपा

Dec 08 2018 02:04 PM
एग्जिट पोल पर बोले सचिन पायलट, पांचो राज्यों में बैकफुट पर है भाजपा

पिछले दिनों देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावो के 'एग्जिट पोल' में जताए गए अनुमानों से उत्साहित कांग्रेस ने कहा कि साफ तौर पर हमें यह संकेत मिल रहा है कि लोग एक विकल्प के तौर पर हमारा समर्थन करते हैं और बीजेपी बैकफुट पर है. वही भाजपा ने ऐसे दावों को खारिज करते हुए  कहा कि एग्जिट पोल साल 2014 के बाद से ही सभी चुनावों में बीजेपी के सीटों की संख्या को लगातार कमतर बताते रहे हैं.

शुक्रवार को आए एक्जिट पोलो में बताया गया कि कांग्रेस मध्य प्रदेश और राजस्थान में जीत रही है वहीं छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस बीजेपी को कड़ी टक्कर देती नजर आ रही है. एक्जिट पोल आने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं में खुशी की लहर है.

एक्जिट पोल आने के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता सचिन पायलट की तरफ से भी प्रतिक्रिया आयी है जिसमे उन्होंने कहा है, ''इन चुनावों में बीजेपी के खिलाफ गुस्सा साफ तौर पर देखा गया और लोग कांग्रेस द्वारा दिए ब्लूप्रिंट को स्वीकार करने के इच्छुक हैं. लोग उन सवालों का जवाब चाहते हैं जो वर्तमान सरकार ने उन्हें पिछले पांच साल से नहीं दिए जैसे कि महंगाई, किसानों की खराब स्थिति, अर्थव्यवस्था में गिरावट.'' वही पायलेट ने कहा, ''यह बहुत आसानी से दिख रहा है कि बीजेपी इन सभी पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों में बैकफुट पर है और कांग्रेस एक विकल्प दे रही है जिसका ज्यादातर लोग समर्थक कर रहे हैं. इन एग्जिट पोल से यही निष्कर्ष निकल रहे हैं.''पायलट ने कहा कि अंतिम नतीजों को देखने के लिए 11 दिसंबर का इंतजार करना बेहतर रहेगा और लोग 'प्रोपेगैंडा' वाली राजनीति को नकार रहे हैं.

विरोध किया तो तख्तापलट भी कर सकता हूँ : सुब्रमण्यम स्वामी

विजयवर्गीय ने कहा- रथयात्रा के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे

भारत का सत्ताधारी दल मुस्लिम विरोधी है : इमरान खान