कार्यकारिणी मंडल दल की बैठक हैदराबाद में प्रारंभ

नई दिल्ली : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी मंडल दल की बैठक आज से हैदराबाद में प्रारंभ हो गई है। बैठक में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख डाॅ. मोहन भागवत विशेषतौर पर मौजूद रहेंगे। इस बैठक में राष्ट्रीय स्वयं सघ के प्रमुख प्रचारक और अन्य पदाधिकारी भागीदारी करेंगे। इस बैठक में उत्तरप्रदेश सहित विभिन्न राज्यों के चुनावों और संघ कार्यकर्ताटों द्वारा कार्ययोजना तैयार की जाएगी।

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश चुनाव इस वर्ष की शुरूआत में ही होने हैं। संघ कार्यकर्ताओं की भूमिका को लेकर योजना भी तैयार की जाएगी। इतना ही नहीं बैठक में महत्वपूर्ण प्रस्तावें पर चर्चा होगी जिसमें दलितों पर मंथन होगा। माना जा रहा है कि दलितों को ध्यान में रखते हुए देश के प्रत्येक जिले में एक कुआं, एक मंदिर, एक श्मशान तैयार करने को लेकर भी मंथन किया जा रहा है। दरअसल इस तरह का एजेंडा उत्तरप्रदेश में दलित वोट बैंक को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया।

25 अक्टूबर तक चलने वाल बैठक में भैया जी जोशी सहित बड़े पैमाने पर नेता प्रस्ताव व रिपोर्ट को प्रचारकों के सामने रखेंगे। दरअसल बैठक में सरसंघचालक, कार्यवाह, संगठन सचिव, प्रांतों के प्रचारक और संघ से जुड़े संगठन भारतीय किसान संघ, वनवासी कल्याण आश्रम, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, भारतीय मजदूर संघ, भारतीय किसान संघ, वनवासी कल्याण आश्रम, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, भारतीय मजदूर संघ सहित 400 संगठनों के प्रतिनिधि इस सम्मेलन में भागीदारी करेंगे। इस सम्मेलन में विहिप और अन्य हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता, साधु संत आदि भी शामिल होंगे।

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -