वन रक्षक परीक्षा : अंडरगारमेंट में छिपाकर ले गया Mobile, तहसीलदार ने पकड़ा
वन रक्षक परीक्षा : अंडरगारमेंट में छिपाकर ले गया Mobile, तहसीलदार ने पकड़ा
Share:

ग्वालियर। नकलचियों पर कितनी ही नकेल कसने का प्रयास किया जाए लेकिन वे हमेशा कोई न कोई नया रास्ता निकाल ही लेते है। लेकिन वह इस प्रयास मे हमेशा यह भूल जाते है की उनके सामने भी कोई बड़ा अधिकारी नकेल कसने के लिए खड़ा रहता है। ऐसी ही घटना प्रतियोगिता परीक्षा के दौरान देखने को मिली। मामला है वन संरक्षक परीक्षा का। इस परीक्षा में उत्तरपुस्तिका का मोबाइल से फोटो निकालकर वाट्सएप के जरिए भेजने का प्रयास करते हुए परीक्षार्थी धीरज गुप्ता को पकड़ लिया। पद्मा विद्यालय परीक्षा केंद्र की केंद्राध्यक्ष पुष्पा ढोड़ी और नायब तहसीलदार मधुलिका सिंह ने धीरज गुप्ता को कंपू थाना पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस भी इस बात की जांच कर रही है कि कई चरणों में हुई जांच के बाद भी धीरज परीक्षा हॉल तक मोबाइल कैसे ले गया। फर्जीवाड़े के लिए बदनाम व्यापमं द्वारा आयोजित वन संरक्षक की परीक्षा के लिए डबरा निवासी धीरज गुप्ता ने फॉर्म भरा था। उसका सेंटर पद्मा विद्यालय में था। धीरज ने परीक्षा खत्म होने से करीब 1 घंटे पहले अपना मोबाइल निकाला और उत्तरपुस्तिका का फोटो खींचकर वाट्सएप के जरिये भेजने की कोशिश की। इसी बीच चेकिंग के लिए पहुंची नायब तहसीलदार मधुलिका सिंह की नजर परीक्षार्थी की इस हरकत पर पड़ गई। उन्होंने मोबाइल सहित धीरत गुप्ता को पकड़ लिया। इसके बाद केंद्राध्यक्ष पुष्पा ढोड़ी ने लिखित शिकायत के साथ धीरज गुप्ता को कंपू थाना पुलिस को सोंप दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ परीक्षा अधिनियम के उल्लघंन का मामला दर्ज कर लिया है।

अंडरगारमेंट में रख कर ले गया मोबाइल-

वन संरक्षक परीक्षा में मोबाइल ले जाना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित था। अनुचित साधनों को परीक्षा हॉल तक पहुंचने से पहले पकड़ने के लिए छात्रों की 3 चरणों में तलाशी ली गई, लेकिन इसके बाद भी धीरज गुप्ता परीक्षा हॉल तक मोबाइल ले जाने में कामयाब हो गया।

प्रारंभीक पूछताछ मे धीरज ने पुलिस को बताया कि वह मोबाइल फोन को अंडरगारमेंट में छिपाकर ले गया था। वह उत्तरपुस्तिका किसे भेज रहा था। इस बारे में पूछताछ की जा रही है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि इतनी सख्ती के बावजूद धीरज गुप्ता मोबाइल फोन परीक्षा हॉल तक ले जाने में कैसे कामयाब हो गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -