पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी को सोलर यौन घोटाले में मिली क्लीन चिट
पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी को सोलर यौन घोटाले में मिली क्लीन चिट
Share:

तिरुवनंतपुरम: छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के प्रचार में सक्रिय दो बार पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी को गुरुवार को उस समय बड़ा बूस्ट मिला जब क्राइम ब्रांच पुलिस की एक रिपोर्ट ने उन्हें सोलर घोटाले के आरोपी द्वारा लगाए गए आरोपों पर क्लीन चिट दे दी, जिसमें उन्होंने पूर्व में यौन शोषण किया था। इस क्लीन चिट की सूचना केंद्रीय गृह मंत्री को दी गई है, क्योंकि पिछले साल इस मामले को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के नेतृत्व वाली सरकार ने सीबीआई जांच के लिए केंद्र को भेज दिया था।

केरल पुलिस की अपराध शाखा शाखा ने पीड़िता की शिकायत उठाने के बाद इस मामले की जांच की थी और विस्तृत जांच करने पर यह पता चला है कि उसके द्वारा लगाए गए आरोपों में उसकी शिकायत की पुष्टि करने के लिए कोई सबूत नहीं था। पीड़िता ने कहा कि उसे चांडी ने मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर गाली दी और यह घटना 19 सितंबर 2012 को हुई। रिपोर्ट में कहा गया है कि जिस दिन चांडी अपने सरकारी आवास पर मौजूद नहीं थे, और यह राजनीति से प्रेरित था। यह केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने विधानसभा उपचुनावों के लिए मतदान के दिन 2017 में राज्य की राजधानी में एक प्रेस बैठक आयोजित की और बताया कि सौर न्यायिक रिपोर्ट को स्वीकार कर लिया गया है और कहा गया है कि पीड़िता के पत्र के आधार पर चांडी और अन्य के खिलाफ मामले दर्ज किए जाएंगे जिसमें दावा किया गया है कि उसका यौन शोषण किया गया था

हालांकि जांच के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया लेकिन कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई और फिर एक साल बाद फिर विजयन ने इस मामले को घूस दी और एक नई टीम का गठन किया गया और फिर एफआईआर दर्ज की गई। नए घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जहां उन्हें क्लीन चिट दी गई है, वहीं चांडी ने कहा कि वह इस मामले को लेकर कभी चिंतित नहीं थे क्योंकि उन्हें पता था कि उन्होंने कोई गलत नहीं किया है। ओमन चांडी ने कहा, मैंने हमेशा माना है कि किसी को चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, अगर किसी ने कोई गलत काम नहीं किया है। किसी को भी नहीं भूलना चाहिए, उसके मामलों में आरोपों में गैर-जमानती आरोप शामिल हैं। जब यह सामने आया, तो मुझे सभी से अग्रिम जमानत लेने या कम से कम पूछा गया। यह जानने के लिए एक याचिका दायर करें, लेकिन जब से मुझे पता था, मैंने कोई गलत काम नहीं किया है, तो मैं उनमें से किसी को करने नहीं गया।

प्रियंका गांधी ने केरल नन उत्पीड़न को लेकर भाजपा पर किया हमला, कहा- ये गुंडे किस राजनीतिक दल से हैं?

'डेंगू- मलेरिया से है ममता दीदी की दोस्ती', जानिए अमित शाह ने क्यों कही ये बात

'अगर हम 30% एकजुट हो जाएं, तो 4 पाकिस्तान बना देंगे....', TMC नेता शेख आलम के बिगड़े बोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -