काला हिरण केस  : सलमान खान के दोषी होने के ये हैं पुख्ता सबूत
काला हिरण केस : सलमान खान के दोषी होने के ये हैं पुख्ता सबूत
Share:

काला हिरण शिकार केस में जोधपुर हाई कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार दिया हैं. 19 साल पुराने इस मामले में आज कोर्ट अपना फैसला सुनाने वाली हैं. साल 1998 में सितंबर के महीने में सलमान खान फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के लिए जोधपुर गए थे. इस दौरान उन्होंने काले हिरण का शिकार किया था. सलमान के साथ सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम मौजूद थे. आइये आपको बताते हैं उन सबूतों के बारे में जिससे की सलमान खान दोषी पाए जा सकते हैं-

-इस केस में सलमान खान मुख्य आरोपी हैं. केस के गवाह बिश्नोई हैं. बिश्नोई वही व्यक्ति हैं जो गोली की आवाज सुनने के बाद अपने घर से दौड़ लगाकर बाहर आए थे. शिकार के बाद दो लोगों ने अपनी बाइक से सलमान खान का पीछा भी किया था.

-इस घटना का सबसे बड़ा सबूत ये हैं कि जिस जगह पर मृत काला हिरण मिला था उस जगह से ही सलमान अपनी जिप्सी से भागे थे. इस मामले में सरकारी वकील भवानी सिंह भाटी का कहना है कि, उस रात सभी कलाकार जिप्सी कार में थे और सलमान खान गाड़ी चला रहे थे. उन्होंने बताया कि हिरणों का झुंड देखने पर उन्होंने गोली चलाई और उनमें से दो हिरण मार दिए थे.

-फॉरेंसिक रिपोर्ट्स की माने तो हिरण के दूसरे पोस्टमॉर्टन में उसके शरीर पर छेद मिले थे जो संभावित रूप से गोलियों के निशान भी हो सकते हैं. सलमान खान वन्यजीव संरक्षण कानून की धरा 51 के तहत आरोपों का सामना कर रहे हैं.

-आपकी जानकारी के लिए बता दें काले हिरण का शिकार करना अन्य हिरण की प्रजारियो से ज्यादा गंभीर माना जाता हैं. सलमान के साथ इस मामले में दुष्यंत सिंह और दिनेश सिंह नाम के दो व्यक्ति भी आरोपी हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि शिकार के समय दुष्यंत सिंह सलमान के साथ थे और दिनेश सिंह को सलमान का सहायक माना जाता हैं.

दोषी करार होने पर 7 साल के लिए जेल जा सकते हैं सलमान खान

फैसले के पहले इस तरह बीती सलमान की रात, उड़ गई थी नींदे

पहले भी 5 दिन जेल में बिता चुके हैं सलमान, उस केस पर आज फिर हो सकती है सजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -