बेदखली अभियान हिंसा: असम के मुख्यमंत्री ने गोरुखुटी घटना की न्यायिक जांच की घोषणा की
बेदखली अभियान हिंसा: असम के मुख्यमंत्री ने गोरुखुटी घटना की न्यायिक जांच की घोषणा की
Share:

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को गोरुखुटी घटना की न्यायिक जांच की घोषणा की. असम पुलिस ने उस फोटोग्राफर को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है, जिसे एक प्रदर्शनकारी के शरीर पर कूदते हुए देखा गया था, जिसे पुलिस ने गोली मार दी थी।

वीडियो में 'फोटोग्राफर', जिसे कथित तौर पर बिजॉय शंकर बनिया के रूप में पहचाना जाता है, को भी प्रदर्शनकारी पर लताड़ते हुए देखा गया। इस बीच, यह बताया गया कि दरंग जिले के सिपाझर राजस्व क्षेत्र के गोरुखुटी गांव में पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच हुई झड़प में दो स्थानीय लोगों की मौत हो गई और 12 पुलिसकर्मी घायल हो गए। घटना गुरुवार को हुई। जानकारी के अनुसार धौलपुर क्षेत्र संख्या 3 के ग्रामीणों ने बेदखली के लिए आए पुलिस कर्मियों का विरोध किया और उन पर पथराव किया।

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर धारदार हथियारों से हमला किया, जिसके बाद पुलिस को जवाबी कार्रवाई में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस और रबर की गोलियों का इस्तेमाल करना पड़ा। रिपोर्टों में कहा गया है कि गोलीबारी की घटना के दौरान सद्दाम हुसैन और शेख फरीद कथित तौर पर मारे गए और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। सूत्रों ने बताया कि झड़प में 12 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

महंत नरेंद्र गिरी के गेस्ट रूम से CBI शुरू करेगी अपनी जांच, खुलेंगे कई बड़े राज

अमृतसर सिटी के जनक कहे जाते है गुरु राम दास

भारत को आजाद करवाने के लिए कई आंदोलन का हिस्सा रहीं है मैडम भीकाजी कामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -