बस एक व्हाट्सएप पर मिलेगी मुक़दमे की हर जानकारी, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नंबर
बस एक व्हाट्सएप पर मिलेगी मुक़दमे की हर जानकारी, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नंबर
Share:

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले वकीलों को अब व्हाट्सएप के माध्यम से सीधे फाइलिंग, केस लिस्टिंग, वाद सूची और निर्धारित सुनवाई के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने की सुविधा होगी। इस नई पहल की घोषणा मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने गुरुवार को अपनी अध्यक्षता वाली नौ न्यायाधीशों की संविधान पीठ में सुनवाई शुरू होने से ठीक पहले की।

इस उद्देश्य के लिए एक समर्पित व्हाट्सएप नंबर, 8767687676 स्थापित किया गया है। इस नंबर के माध्यम से, एडवोकेट-ऑन-रिकॉर्ड (एओआर), मामलों में शामिल पक्ष और व्यक्तिगत रूप से पेश होने वाले याचिकाकर्ता अपने मामले की सुनवाई के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ ने इस बात पर प्रकाश डाला कि इस सेवा से न केवल वकीलों को बल्कि सुप्रीम कोर्ट के अन्य हितधारकों को भी लाभ होगा, उन्हें फाइलिंग, वाद सूची और अदालत के फैसलों के बारे में जानकारी मिलेगी। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह पहल सुप्रीम कोर्ट के कामकाज में बदलाव, सुधार और पारदर्शिता बढ़ाने की दिशा में एक छोटा कदम है। इसके अलावा, इसका एक महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ने की उम्मीद है, जिससे कागज रहित प्रणाली की ओर संक्रमण के सुप्रीम कोर्ट के प्रयासों में सहायता मिलेगी, जिससे अदालती कार्यवाही में कागज का उपयोग कम हो जाएगा।

पटना रेलवे स्टेशन के पास होटल में आग लगने से 6 की दुखद मौत

'कन्नौज सीट अब सपा का गढ़ नहीं रही..', अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने पर भाभी अपर्णा ने कसा तंज

इंदिरा की पूरी संपत्ति पाने के लिए राजीव गांधी ने ख़त्म कर दिया था 'विरासत कानून' ! 40 सालों तक सरकार ले लेती थी आधी प्रॉपर्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -