'कन्नौज सीट अब सपा का गढ़ नहीं रही..', अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने पर भाभी अपर्णा ने कसा तंज
'कन्नौज सीट अब सपा का गढ़ नहीं रही..', अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने पर भाभी अपर्णा ने कसा तंज
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की भाभी अपर्णा यादव ने उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के लिए कन्नौज सीट अब आसान नहीं है। कुछ साल पहले भाजपा में शामिल हुईं अपर्णा यादव ने अपने भतीजे तेज प्रताप यादव की जगह कन्नौज से अखिलेश यादव की उम्मीदवारी के बारे में बात करते हुए यह टिप्पणी की।

समाजवादी पार्टी ने सोमवार को तेज प्रताप को कन्नौज से अपना उम्मीदवार घोषित किया था, लेकिन बुधवार को उन्होंने अपना फैसला बदल दिया. अपर्णा यादव ने कहा, "अखिलेश यादव अपने पिता के नक्शेकदम पर चल रहे हैं। मुलायम सिंह को जब भी लगा कि पार्टी को उनकी जरूरत है, तो वह खुद चुनावी मैदान में उतरे।" हालाँकि, उन्होंने अपने जेठ को चीजों को हल्के में न लेने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि, "कन्नौज में समाजवादी पार्टी के लिए यह आसान नहीं होगा।" उन्होंने दावा किया कि कन्नौज के मौजूदा सांसद और भाजपा नेता सुब्रत पाठक ने इस निर्वाचन क्षेत्र में बहुत काम किया है, जिससे यह सपा के लिए एक चुनौतीपूर्ण युद्ध का मैदान बन गया है। .

अपर्णा यादव ने कहा, ''मुलायम सिंह, जो मेरे ससुर हैं, के कारण यूपी में बहुत सी सीटें सुरक्षित मानी जाती थीं, जिसमे कन्नौज भी थी, लेकिन अब नहीं।'' कन्नौज से अखिलेश यादव को मैदान में उतारने के सपा के फैसले के बारे में बात करते हुए उन्होंने दावा किया कि पार्टी को भाजपा के खिलाफ रक्षात्मक रणनीति अपनाने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्होंने कहा, "ये INDI गठबंधन के नेता अब डरे हुए हैं। इसलिए अब उनके पास भाजपा से मुकाबला करने के लिए वरिष्ठ नेताओं को मैदान में उतारने के अलावा कोई विकल्प नहीं है, यह पीएम मोदी को हराने की उनकी रणनीति है।"

अपर्णा यादव ने यह भी कहा कि बीजेपी का कन्नौज में दबदबा है और मतदाता इतना समझदार है कि वह जानता है कि पीएम मोदी ने बहुत काम किया है। उन्होंने कहा, "पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री चुने जाएंगे, चाहे मैदान में कोई भी हो।" कन्नौज में अखिलेश यादव की उम्मीदवारी को लेकर विवाद तब गहरा गया जब सपा ने अचानक उनके भतीजे तेज प्रताप यादव को इस सीट से उम्मीदवार बना दिया। अखिलेश यादव ने गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, वह पहले से अपने पास मौजूद सीट को फिर से हासिल करने की मांग कर रहे थे।

जब पूछा गया कि क्या कन्नौज में सपा कार्यकर्ता चाहते हैं कि वह इस सीट से चुनाव लड़ें, तो अखिलेश यादव ने कहा, "यहां सवाल इस सीट से ऐतिहासिक जीत का है। इस चुनाव में बीजेपी इतिहास बन जाएगी क्योंकि लोगों ने इंडिया ब्लॉक के लिए अपना मन बना लिया है।" लोग इस बार एनडीए के खिलाफ वोट करने जा रहे हैं, पीडीए एनडीए को हराएगा।” अखिलेश यादव का कन्नौज लोकसभा सीट से पुराना इतिहास है, उन्होंने 2000, 2004 और 2009 में इसे जीता था। हालांकि, उनकी पत्नी डिंपल यादव ने बाद में इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया, 2012 और 2014 में, 2019 में बीजेपी के सुब्रत पाठक ने उन्हें हरा दिया था। कन्नौज में चल रहे लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा। 

इंदिरा की पूरी संपत्ति पाने के लिए राजीव गांधी ने ख़त्म कर दिया था 'विरासत कानून' ! 40 सालों तक सरकार ले लेती थी आधी प्रॉपर्टी

आधार, जनधन खाता, टैक्स प्रणाली...! पीएम मोदी की कई नीतियों के मुरीद हुए अंतर्राष्ट्रीय फाइनेंस कंपनी JP Morgan के CEO डिमन

क्या निजी संपत्ति पर कब्ज़ा कर सकती है सरकार ? कांग्रेस के 30 साल पुराने कानून पर 9 'सुप्रीम' जज कर रहे सुनवाई !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -