'हर हिन्दू ब्राह्मण है..', JNU के जातिसूचक नारों पर अब हिंदू रक्षा दल ने दिया जवाब
'हर हिन्दू ब्राह्मण है..', JNU के जातिसूचक नारों पर अब हिंदू रक्षा दल ने दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज में जातिसूचक टिप्पणी लिखने के बाद बवाल मचा हुआ है। ये विवाद अभी थमा नहीं था कि अब JNU के मेन गेट पर हिंदू रक्षा दल के लोगों ने कम्युनिस्टों भारत छोड़ो लिखकर एक नया विवाद छेड़ दिया है। हिंदू रक्षा दल ने ये बात यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर स्थित बोर्ड पर लिखी है। इसके साथ ही ये भी लिखा है कि Communist= ISIS। यानी कम्युनिस्टों की तुलना आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से भी की है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी का कहना था कि हम सिर्फ और सिर्फ सनातनी हिंदू हैं। हम लोगों में चार वर्ण हैं। हर हिंदू में चारों वर्ण हैं। इन्होंने हमें कहा कि भारत छोड़ो, पर हम इनसे भारत छुड़वा देंगे। उनके जैसा रास्ते अपनाने के सवाल पर पिंकी चौधरी ने कहा कि वे लिखने के बाद छिप गए हैं और हम लोग लिखने के बाद सामने खड़े हैं। अड़कर खड़े हैं। डटकर खड़े हैं। हम उन लोगों से पूछना चाहते हैं कि जिसकी हिम्मत है, वो हमारे पास आएं और चर्चा करें। हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने धमकी भी दी है। उन्होंने कहा है कि हम लिखने वालों के संबंध में पता कर रहे हैं।

हिंदू रक्षा दल ने आगे कहा कि, हमने सभी का सम्मान किया है, मगर सम्मान का अनुचित फायदा ना उठाया जाए। सम्मान का गलत फायदा उठाने का ही कारण है कि ये लोग दीवारों पर हिन्दुओं के बारे में अनाप-शनाप लिख रहे हैं। भारत ये छोड़ेंगे। भारत विरोधी गतिविधियां करने वाले लोग भारत छोड़ें। भारत के हित में यदि सबसे बड़ा ऋण है, तो वो ब्राह्मण का है। वो ब्राह्मण, जो ज्ञानी है, विद्वान है। आज सिर्फ जातियों में बांटने का कार्य किया जा रहा है। हर हिंदू ज्ञानी है। हर हिंदू ब्राह्मण है। ये बात सबको ध्यान में लेना चाहिए। 

MCD चुनाव से पहले दिल्ली कांग्रेस में अंतर्कलह, अब पार्टी से नाराज़ हुए शीला दीक्षित के बेटे

गुजरात के मुस्लिम बहुल इलाके में ओवैसी का विरोध, 'गो बैक' के नारे लगे, लोगों ने दिखाए काले झंडे

'राहुल बाबा का ज्ञान, बाबा-बाबा ब्लैक शीप तक ही सीमित है', गृहमंत्री का आया बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -