यूरोपीय संघ ने रूस के प्रतिबंध पैकेज पर सहमति जताई, और कार्रवाई की चेतावनी दी

 

ब्रसेल्स: अगर रूस ने समस्या को तेज करना जारी रखा, तो यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने चेतावनी दी है कि यूरोपीय संघ इसके खिलाफ और कार्रवाई करेगा।

डोनेट्स्क और लुहान्स्क के यूक्रेनी क्षेत्रों की स्वतंत्रता की रूस की मान्यता के बाद, वॉन डेर लेयेन ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि यूरोपीय संघ के सदस्य राज्यों ने रूस पर प्रतिबंधों के एक नए पैकेज के लिए अपना राजनीतिक समझौता किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, पैकेज में ऐसे संस्थानों के उद्देश्य से कई "कैलिब्रेटेड उपाय" शामिल हैं जो रूस के सैन्य तंत्र को वित्तपोषित करते हैं और यूक्रेन की अस्थिरता में सहायता करते हैं। यह दो अलग-अलग क्षेत्रों और यूरोपीय संघ के बीच व्यापार को भी प्रतिबंधित करता है, जैसा कि उसने 2014 में क्रीमिया के साथ किया था, और यूरोपीय संघ के वित्तीय बाजारों पर नकदी जुटाने की रूस की क्षमता को प्रतिबंधित करता है।

सोमवार शाम को, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पूर्वी यूक्रेन के डोनबास में दो स्व-घोषित गणराज्यों की स्वतंत्रता की घोषणा करने वाले अध्यादेशों पर हस्ताक्षर किए, जिन्हें क्रमशः "लुगांस्क पीपुल्स रिपब्लिक (एलपीआर)" और "डोनेट्स्क पीपुल्स रिपब्लिक (डीपीआर)" कहा जाता है।

पुतिन ने कहा कि रूस ने 2015 के मिन्स्क समझौते को लागू करने पर जोर देकर यूक्रेन की क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए वह सब कुछ किया है, लेकिन उसके सभी प्रयास व्यर्थ हैं। 

लीबिया के प्रधानमंत्री का जून में चुनाव कराने का इरादा

सऊदी हवाई अड्डे पर यमन के हौथी मिलिशिया ड्रोन हमले में 16 घायल

जर्मन अपार्टमेंट परिसर में आग, तीन घायल और 39 फ्लैट नष्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -