सऊदी हवाई अड्डे पर यमन के हौथी मिलिशिया ड्रोन हमले में 16 घायल
सऊदी हवाई अड्डे पर यमन के हौथी मिलिशिया ड्रोन हमले में 16 घायल
Share:

सना: रियाद के नेतृत्व वाले गठबंधन के अनुसार, यमन के हौथी मिलिशिया द्वारा सऊदी अरब के किंग अब्दुल्ला हवाई अड्डे पर सीमावर्ती शहर जाज़ान में किए गए ड्रोन हमले में कम से कम 16 लोग घायल हो गए।

सऊदी प्रेस एजेंसी के एक ट्वीट के अनुसार, इंटरसेप्ट किए गए ड्रोन ने यात्रियों के बीच तीन गंभीर मामलों सहित हताहतों की संख्या बढ़ाई। रिपोर्ट के अनुसार, गठबंधन ने हौथी मिलिशिया की शत्रुता को रोकने के लिए बड़े पैमाने पर सैन्य अभियान शुरू करने का वादा किया है।

10 फरवरी को, सऊदी अरब के आभा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इसी तरह के हमले में सभी राष्ट्रीयताओं के 12 नागरिक घायल हो गए थे।

यमन में अपने प्रतिष्ठानों पर राज्य के बढ़े हुए हवाई हमलों के प्रतिशोध में, हौथी मिलिशिया ने सऊदी सीमा क्षेत्रों और अन्य स्थानों के खिलाफ बार-बार ड्रोन और मिसाइल हमले शुरू किए हैं। गठबंधन के अनुसार, अपने इच्छित लक्ष्य तक पहुँचने से पहले ही अधिकांश प्रयासों को विफल कर दिया गया।

यमन 2014 के अंत से गृहयुद्ध में उलझा हुआ है, जब हौथी मिलिशिया ने कई उत्तरी प्रांतों पर नियंत्रण कर लिया और राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार को राजधानी सना से बाहर कर दिया।

जर्मन अपार्टमेंट परिसर में आग, तीन घायल और 39 फ्लैट नष्ट

डब्ल्यूएचओ का अनुमान है कि कोविड महामारी 2022 तक खत्म हो सकती है

गुतारेस ने डोनेट्स्क, लुगांस्क पर रूस के फैसले पर गहरी चिंता व्यक्त की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -