पेरिस में एक महीने के लिए लगाया जाएगा लॉकडाउन
पेरिस में एक महीने के लिए लगाया जाएगा लॉकडाउन
Share:

पेरिस देश तीस दिनों के लॉकडाउन में जाने के लिए तैयार है क्योंकि फ्रांस ने कोरोना की तीसरी लहर के लिए खुद को ब्रेक किया है, जो बढ़ते संख्या के बीच है। 19 मार्च की आधी रात से, देश के 16 क्षेत्रों में 21 मिलियन लोगों को लॉकडाउन के उपायों के तहत रखा जाएगा, जो पिछले लॉकडाउन की तरह सख्त नहीं होगा। डीपीए समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, देश में रहने वाले 67 मिलियन लोगों में से लगभग एक व्यक्ति सख्त उपायों से प्रभावित है। लेकिन यह लॉकडाउन पिछले संस्करणों की तुलना में हल्का होगा। 

16 प्रशासनिक जिलों में, सभी गैर-जरूरी दुकानें बंद होनी चाहिए लेकिन पुस्तक और संगीत भंडार खुले रहने की अनुमति है। स्कूल भी छात्रों का स्वागत कर सकते हैं। लोगों को बाहर घूमने जाने की अनुमति है, लेकिन उनके निवास स्थान से केवल 10 किलोमीटर के दायरे में। अधिक पेरिस क्षेत्र की स्थिति विशेष चिंता का विषय है। गहन देखभाल इकाइयों में क्षमता की कमी के कारण मरीजों को देश के अन्य हिस्सों के अस्पतालों में ले जाया गया है। एक सप्ताह के भीतर प्रति 100,000 निवासियों में नए संक्रमणों की संख्या हाल ही में अधिक से अधिक पेरिस क्षेत्र में लगभग 450 तक पहुंच गई थी। 

प्रधान मंत्री जीन कैस्टेक्स ने गुरुवार को कहा था, हम इस तीसरी लहर का कारण जानते हैं: तथाकथित ब्रिटिश संस्करण का आगमन, जो अब लगभग तीन-चौथाई संक्रमणों का कारण है। इन उपायों को देश के अन्य हिस्सों में बढ़ाया जा सकता है, कैस्टेक्स ने चेतावनी दी। पेरिस के अलावा, नए नियम उत्तर में कई क्षेत्रों के साथ-साथ आल्प्स-मैरिटाइम्स विभाग को कवर करते हैं, जिसमें नीस शामिल है। यूरोप में सबसे कठिन देशों में से एक, फ्रांस ने अब तक 4,242,145 पुष्टि कोरोनोवायरस मामलों और 91,833 मौतों की सूचना दी है।

नई दिल्ली से टोरंटो के लिए उड़ानों से कनाडा में बढ़ सकते है कोरोना के मामले

भारत बायोटेक के COVAXIN को नेपाल में आपातकालीन उपयोग की मिली मंजूरी

world Happiness Report: लगातार चौथे साल विश्व का सबसे खुशहाल देश बना फ़िनलैंड, भारत को मिला ये स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -