EPFO का बड़ा ऐलान, बढ़ा दिया ब्याज
EPFO का बड़ा ऐलान, बढ़ा दिया ब्याज
Share:

शनिवार को EPFO ने देश के लगभग 7 करोड़ लोगों को बड़ी खुशखबरी देते हुए PF Interest Rate में वृद्धि की घोषणा की. अब PM अकाउंट होल्डर्स को PF अकाउंट में पहले से 0.10 प्रतिशत अधिक यानी 8.25 प्रतिशत का ब्याज प्राप्त होगा. बीते वर्ष 28 मार्च को EPFO ने 2022-23 के लिए PF खातों के लिए 8.15 प्रतिशत ब्याज दर का ऐलान किया था. वहीं EPFO ने FY22 के लिए 8.10 प्रतिशत का ब्‍याज दिया था.

EPFO की घोषणा के बाद अब अब देश के इन करोड़ों PF अकाउंट होल्डर्स को बढ़ा हुआ पैसा अकाउंट में क्रेडिट होने की प्रतीक्षा है. मगर क्या आप जानते हैं कि बढ़ा हुआ पैसा आपके अकाउंट में कब क्रेडिट होगा? तो बता दें कि इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा. दरअसल, EPFO के सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज के द्वारा अनुमति प्राप्त होने के बाद अब ब्याज दर पर लिए गए फैसले को वित्त मंत्रालय के अप्रूवल का इंतजार है.

प्रोसेस के तहत वित्त मंत्रालय से आखिरी मंजूरी मिल्ने के बाद PM अकाउंट पर मिलने वाली नी ब्याज दरों को गैजेट में नोटिफाई किया जाता है. नोटिफाई किए जाने के पश्चात् ही बाद ब्याज के पैसे PF अकाउंट में भेजे जाते हैं. यानी जब तक वित्त मंत्रालय की अनुमति नहीं मिलती इंतजार करना होगा. गौरतलब है कि EPFO पीएफ अकाउंट के तहत ब्‍याज दर का प्रत्येक वर्ष घोषणा करती है. खाते पर ब्याज वर्ष में एक बार 31 मार्च को मिलता है.

अपने सहकर्मी के अंतिम संस्कार में शामिल होने चले गए कई कर्मचारी, रद्द हुई 100 से ज्यादा ट्रेनें

'भारत UNSC में परमानेंट सीट हासिल करेगा, लेकिन..', आखिर जयशंकर को किस बात का है डर ?

भारत के वो 5 मंदिर, जो सिर्फ एक रात में बनकर हो गए थे तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -