इंग्लैंड 5 से 11 वर्ष की आयु के बच्चों को कोविड वैक्सीन लगाना शुरू करेगा
इंग्लैंड 5 से 11 वर्ष की आयु के बच्चों को कोविड वैक्सीन लगाना शुरू करेगा
Share:

 

लंदन अप्रैल में, इंग्लैंड में स्वास्थ्य नियामकों ने कई देरी के बाद, पांच से ग्यारह वर्ष की आयु के बच्चों के लिए कम खुराक वाली कोविड वैक्सीन को मंजूरी दी।

बीबीसी के अनुसार, टीकाकरण और टीकाकरण पर संयुक्त समिति (JCVI) के वैज्ञानिकों के अनुसार, इस निर्णय से कोविड के साथ गंभीर रूप से अस्वस्थ होने वाले बच्चों की "बेहद छोटी" संख्या की रक्षा करने में मदद मिलेगी। यूके में पांच और ग्यारह साल की उम्र के बीच लगभग छह मिलियन युवाओं को वैक्सीन की पेशकश की जाएगी। हालांकि, तैनाती "गैर-जरूरी" होगी, स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद ने कहा, जिन्होंने माता-पिता की पसंद पर जोर दिया।

जाविद ने कहा "जैसा कि हम इस वायरस से निपटना सीखते हैं, एनएचएस अप्रैल के दौरान सभी बच्चों के लिए इस गैर-जरूरी प्रस्ताव का विस्तार करने की तैयारी करेगा ताकि माता-पिता, यदि वे चाहें, तो कोविड -19 की संभावित भविष्य की लहरों के खिलाफ सुरक्षा को बढ़ावा देने के प्रस्ताव का लाभ उठा सकते हैं। "

टीके को केवल दिसंबर में एफडीए द्वारा अनुमोदित किया गया था, लेकिन यह अप्रैल में उपलब्ध होगा। यूके सरकार के साथ असहमति के कारण रोलआउट को स्थगित कर दिया गया है, जो "व्यापक निर्णय लेने के हिस्से के रूप में जेसीवीआई की सलाह की समीक्षा कर रहा है।"

फैंस के लिए खुशखबरी, इस मशहूर शो में नजर आएंगी सुगंधा मिश्रा

'द न्यू इंडिया इंक' का पहला संस्करण 7-8 मार्च को बैंगलोर में आयोजित किया जाएगा

लॉन्च हुआ Samsung S22 अल्ट्रा, जानिए कीमत और बेहतरीन फीचर्स

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -