108 करोड़ की मालकिन है कांग्रेस नेता शिवकुमार की बेटी, अब ईडी करेगी जाँच

108 करोड़ की मालकिन है कांग्रेस नेता शिवकुमार की बेटी, अब ईडी करेगी जाँच

नई दिल्ली: धन शोधन मामले में जांच का सामना कर रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ली रही हैं. शिवकुमार पहले ही 13 सितंबर तक के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रिमांड पर हैं और अब उनकी अरबपति बेटी की भी जांच शुरू हो चुकी है. गुरुवार को ईडी शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या से पूछताछ करेगा जिसके लिए वह दिल्ली पहुंच चुकी हैं. एजेंसी की तरफ से शिवकुमार की बेटी को नोटिस जारी किया गया था और जानकारी के अनुसार शिवकुमार अपनी बेटी के नाम पर करोडों की संपत्ति खरीद चुके है, साथ ही कई जगह निवेश भी कर चुके हैं.

कर्नाटक विधानसभा में MLA शिवकुमार के पास लगभग 600 करोड़ की संपत्ति है, जबकि उनकी बेटी के पास 108 करोड़ की प्रॉपर्टी दर्शाई गई है. शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या 22 वर्ष की हैं और मैनेजमेंट ग्रेजुएट हैं. शिवकुमार ने 2013 के हलफनामे में ऐश्वर्या की प्रॉपर्टी महज एक करोड़ के करीब दिखाई थी जो 5 वर्ष बाद बढ़कर 100 करोड़ के पार पहुंच चुकी है. सबसे पहले वर्ष 2016 में नोटबंदी की दौरान शिवकुमार सुर्ख़ियों में आए थे, वर्ष 2017 में आयकर विभाग के छापे में दिल्ली स्थिति उनके घर से 8.50 करोड़ से अधिक की रकम जब्त की गई थी.

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, "हमने धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए 12 सितंबर को ऐश्वर्या को बुलाया है." अधिकारी ने कहा कि शिवकुमार के वित्तीय सौदों की जांच करते हुए, एजेंसी को उनकी पुत्री के एक ट्रस्ट से संबंधित कागज़ात मिले हैं. उन्होंने कहा कि, "ट्रस्ट के कामकाज और उसके वित्तीय लेन-देन की जानकारी हासिल करने के लिए हमने ऐश्वर्या को पूछताछ के लिए तलब किया है."

INX मीडिया मामला: CBI केस में चिदंबरम ने दाखिल की जमानत याचिका, आज सुनवाई करेगा दिल्ली HC

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर एक्टिव हुई भाजपा, सीएम फडणवीस और भूपेंद्र यादव ने बनाई रणनीति

आज किसानों को बड़ी सौगात देंगे पीएम मोदी, हर महीने मिलेंगे इतने रूपए