INX मीडिया मामला: CBI केस में चिदंबरम ने दाखिल की जमानत याचिका, आज सुनवाई करेगा दिल्ली HC

INX मीडिया मामला: CBI केस में चिदंबरम ने दाखिल की जमानत याचिका, आज सुनवाई करेगा दिल्ली HC

नई दिल्‍ली: INX मीडिया हेराफेरी से संबंधित सीबीआई मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय गुरुवार को सुनवाई करेगा. चिदंबरम ने उच्च न्यायालय में नियमित जमानत याचिका दाखिल की गई है. याचिका में न्यायिक हिरासत को भी चुनौती दी गई है. दरअसल, रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने चिदंबरम को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया था.

चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 19 सितंबर को समाप्त हो रही है. इससे पहले सीबीआई हिरासत को चुनौती देने वाली याचिका चिदंबरम ने सर्वोच्च न्यायालय से वापस ले ली थी. चिदंबरम फिलहाल न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में कैद हैं. चिदंबरम ने विशेष सीबीआई जस्टिस अजय कुमार कुहर द्वारा दिए गए न्यायिक हिरासत के फैसले को भी चुनौती दी है.

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम को पिछले गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया था, जहां विशेष सीबीआई जस्टिस कुहर ने उन्हें 14 दिनों की हिरासत में भेज दिया था. कोर्ट ने चिदंबरम द्वारा दाखिल किए गए आवेदनों को भी स्वीकार कर लिया था. इनमें जेड-श्रेणी की सुरक्षा के साथ एक खाट, बाथरूम के साथ एक अलग सेल और दवाओं की इजाजत मांगी गई थी. चिदंबरम ने जेल में पश्चिमी शैली के शौचालय (इंग्लिश टॉयलेट) की भी मांग की थी. 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर एक्टिव हुई भाजपा, सीएम फडणवीस और भूपेंद्र यादव ने बनाई रणनीति

आज किसानों को बड़ी सौगात देंगे पीएम मोदी, हर महीने मिलेंगे इतने रूपए

पाकिस्तान के गृह मंत्री ने फोड़ा इमरान खान का भांडा, कश्मीर को लेकर दिया बड़ा बयान