विकास दुबे के नेटवर्क में 1.5 अरब की प्रॉपर्टी, ED करेगी खुलासा

Jan 12 2021 01:24 PM
विकास दुबे के नेटवर्क में 1.5 अरब की प्रॉपर्टी, ED करेगी खुलासा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे और उसके नेटवर्क में शामिल लोगों की प्रॉपर्टी की जांच अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) को सौंपी गई है. इसके लिए गठित विशेष जांच टीम (SIT) ने इस मामले की जांच का जिम्मा ED को सौंपा है. इस मामले गठित SIT ने अपनी जांच मे विकास दुबे और उसके नेटवर्क के लोगों के खिलाफ 150 करोड़ रुपये की गैर कानूनी चल और अंचल सम्पत्ति के दस्तावेज के सबूत इकठ्ठा किए थे. अब इस मामले की विस्तृत जांच के लिए यूपी सरकार की SIT ने इस मामले को ED को सौंप दिया है. 

बता दें कि अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी के नेतृत्व में यूपी सरकार ने SIT का गठन किया था. SIT की जांच पूरी होने के बाद इसकी रिपोर्ट पहले शासन को दी गई थी. अब इस रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है. यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार के सामने अब विकास दुबे के शागिर्दों और उनके सहयोगियों की अवैध संपत्ति का खुलासा करने की चुनौती है. 

सरकार को ये पता लगाना है कि विकास दुबे ने अपनी काली कमाई का निवेश कहां और किसके जरिए किया है. इसके अलावा उसके नेटवर्क में किन लोगों के पास कितनी संपत्ति है. इसलिए इस मामले की जांच आर्थिक अपराध की जांच करने वाली एजेंसी ED को सौंपी गई है. 

राष्ट्रीय युवा संसद को पीएम मोदी ने किया सम्बोधित, स्वामी विवेकानंद को लेकर कही ये बात

सुब्रत साहू बने छत्तीसगढ़ प्रभारी

'2021 में बिहार में सरकार बना लेंगे...' नितीश के बयान के बाद तेजप्रताप ने किया दावा