शिक्षा घोटाला: TMC के कार्यकाल में कितनी फर्जी भर्तियां हुईं ? सारी फाइलें खोलेगी ED
शिक्षा घोटाला: TMC के कार्यकाल में कितनी फर्जी भर्तियां हुईं ? सारी फाइलें खोलेगी ED
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में सामने आए शिक्षक भर्ती घोटाला मामले (SSC Scam) में केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अब बड़ा एक्शन लेने की तैयारी कर ली है। रिपोर्ट के अनुसार, सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकाल में सरकारी स्कूलों में हुई प्राथमिक शिक्षकों की सभी भर्तियां ED की नज़र में हैं। इस मामले में उम्मीदवारों की जानकारी भी एकत्रित की जा रही है। खास बात है कि वर्ष 2011 से 2021 तक राज्य में शिक्षा मंत्री रहे पार्थ चटर्जी को पहले ही ED अरेस्ट कर चुकी है।

ED ने पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड से कुछ उम्मीदवारों का ब्यौरा देने के लिए कहा है। ये उम्मीदवार 2011 में प्राथमिक शिक्षक के पद पर नियुक्त हुए थे। सरकारी स्कूलों में जारी भर्ती घोटाले की जांच CBI और ED द्वारा की जा रही है। ED मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर तफ्तीश कर रही है। इसके साथ ही जांच एजेंसियां स्कूल सर्विस कमिशन (SSC) के जरिए भी भर्तियों में कथित अनियमितताओं की छानबीन कर रही हैं।

प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी है कि, 'हमने सभी जिला प्राथमिक विद्यालय परिषदों को नियुक्त किए गए लोगों का नाम, पता, TET रोल  नंबर सहित जानकारियां देने हेतु पत्र लिखा है।' साथ ही यह भी ब्यौरा माँगा गया है कि इन्हें किस किस प्राथमिक स्कूल में नियुक्त किया गया है। खास बात है कि TMC के कार्यकाल में कम से कम तीन बार 2012, 2014 और 2017 में TET एग्जाम हुए थे। वहीं, 2014 में भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी की बातें सामने आई थीं। साथ ही राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी पर पैसे लेकर अयोग्य उम्मीदवारों को नौकरी देने का आरोप है। आरोप यह भी है कि, उन्होंने कई नेताओं के रिश्तेदारों, यहां तक कि अपने गार्ड के रिश्तेदारों को भी कॉलेजों में नियुक्त कर दिया, जिससे योग्य उम्मीदवारों का हक मारा गया।     

स्व. दादा निर्भयसिंह पटेल की 26 वीं पूण्यतिथि आज, भाजपा नेताओ ने किया प्रतिमा पर माल्यार्पण

जिन्हे सरेंडर करना था, वो कानून मंत्री बन गए..., दबाव में कार्तिकेय सिंह पर हुई कार्रवाई

शशि थरूर लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव ? चर्चाओं पर खुद दी सफाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -