ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक पर लटकी तलवार, कोयला घोटाले में ED ने किया तलब
ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक पर लटकी तलवार, कोयला घोटाले में ED ने किया तलब
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) ममता बनर्जी के भतीजे और TMC सांसद अभिषेक बनर्जी को केंद्रीय जाँच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तलब किया है। रिपोर्ट के अनुसार, ED ने कोयला घोटाला मामले में अभिषेक को 2 सितंबर को पूछताछ के लिए तलब किया है। वह, राजधानी कोलकाता स्थित कार्यालय में पेश हो सकते हैं। खास बात है कि ममता और अभिषेक ने हाल ही में केंद्रीय एजेंसियों पर सवाल उठाए थे।

बता दें कि इस मामले में ED मार्च में भी अभिषेक से पूछताछ कर चुकी है। इस मामले में बंगाल के कुछ IPS अधिकारियों के नाम भी सामने आए थे। रिपोर्ट के अनुसार, TMC के युवा नेता विनय मिश्रा और स्थानीय कोयला संचालक अनूप मांझी इस घोटाले के मुख्य आरोपी हैं। बताया जा रहा है कि उक्त दोनों अभिषेक के करीबी हैं। कोयला घोटाला में पहले ही केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) ने जांच शुरू की थी, साथ में ED की जांच भी जारी है। बता दें कि नवंबर 2020 में CBI ने मामला दर्ज किया था और आरोप लगाए थे कि हजारों करोड़ों रुपये की कीमत का अवैध तरीके से खनन किया गया कोयला वर्षों से ब्लैक मार्केट में बेचा जा रहा है। CBI ने आरोप लगाए थे कि यह काम पश्चिम बंगाल के पश्चिमी हिस्से में संचालित रैकेट की मदद से चल रहा है, जहां ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड कई खदानें चलाता है।

बता दें कि 21 फरवरी 2021 को CBI की टीम अभिषेक के आवास पर पहुंची थी और उनकी पत्नी रुजिरा और रिश्तेदार मेनका गंभीर को समन भेजा था। नवंबर 2020 में CBI की ओर से दर्ज की गई FIR के आधार पर ED ने PMLA के प्रावधानों के तहत केस दर्ज कर लिया था। ईडी ने दावा किया था कि सांसद अभिषेक बनर्जी ने इस अवैध कारोबार से धन अर्जित किया था।

बिहार में भाजपा नेता की हत्या, तेजस्वी ने कहा था- ठंडा कर देंगे, रमा देवी ने लगाया संगीन आरोप

'ऐसे किसी गठबंधन का हिस्सा नहीं बनूंगा जिसमें 'चाचा' शामिल हों', चिराग पासवान ने दिया बड़ा बयान

'तेजस्वी या नीतीश... बिहार का CM कौन?', आखिर क्यों मोदी ने दिया ये बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -