ILFS स्कैम: ईडी ने 8 घंटे तक राज ठाकरे से पूछे सवाल, 80 करोड़ के ट्रांजेक्शन से सम्बंधित है मामला
ILFS स्कैम: ईडी ने 8 घंटे तक राज ठाकरे से पूछे सवाल, 80 करोड़ के ट्रांजेक्शन से सम्बंधित है मामला
Share:

मुंबई: कोहिनूर इमारत मामले में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) 80 करोड़ रुपये के ट्रांजेक्शन के बारे में पूछताछ कर रही थी. पूछताछ के दौरान ईडी के कई सवाल इसी से सम्बंधित रहे. आपको बता दें जिस वर्ष  ILFS ने 90 करोड़ रुपये में अपने शेयर सरेंडर किए थे, उसी वर्ष राज ठाकरे भी कंसोर्टियम से बाहर आ गए थे. आपको बता दें ईडी ने गुरुवार को राज ठाकरे से लगभग साढ़े आठ घंटे तक पूछताछ की थी.

राज ठाकरे और उनके बिजनेस पार्टनर राजन शिरोडकर ने मातोश्री इंफ्रास्ट्रक्चर नाम की कंपनी शुरू की थी. मातोश्री इंफ्रास्ट्रक्चर, उन्मेश जोशी (मनोहर जोशी के पुत्र) और ILFS ने  कोहिनूर CTNL बनाकर कोहिनूर मिल की 4.8 एकड़ भूमि 421 करोड़ रुपये में खरीदी थी. ILFS ने 225 करोड़ रुपये इन्वेस्ट किए थे. किन्तु वर्ष 2008 में 90 करोड़ में अपने शेयर बेचकर ILFS कंपनी से जबरदस्त नुकसान के साथ बाहर आ गई.

इसके तुरंत बाद राज ठाकरे की मातोश्री इंफ्रास्ट्रक्चर भी इस कोहिनूर CTNL कंसोर्टियम से मुनाफे के साथ बाहर आ गई. ईडी को जांच में पाया गया कि ILFS से मिले पैसे में से 80 करोड़ रुपये कोहिनूर CTNL ने मातोश्री इंफ्रास्ट्रक्चर को ट्रांसफर कर दिए. ईडी को संदेह है कि उस 80 करोड़ में से 20 करोड़ राज ठाकरे को ट्रांसफर हुए है. ईडी ने शुक्रवार को राज ठाकरे को पूछताछ के लिए नहीं बुलाया है, किन्तु आवश्यकता पड़ने पर फिर से बुलाया जा सकता है.

लगातार तीसरे दिन भी स्थिर रहे पेट्रोल डीजल के दाम, लेकिन जल्द हो सकता है बड़ा बदलाव

फिर आम आदमी को रुला रहे प्याज के दाम, एक महीने में इतनी बढ़ी कीमत

लगातार तीसरे दिन भी बाज़ार में जारी रही गिरावट, 587 अंक लुढ़का सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -