लगातार तीसरे दिन भी स्थिर रहे पेट्रोल डीजल के दाम, लेकिन जल्द हो सकता है बड़ा बदलाव

Aug 22 2019 05:46 PM
लगातार तीसरे दिन भी स्थिर रहे पेट्रोल डीजल के दाम, लेकिन जल्द हो सकता है बड़ा बदलाव

नई दिल्ली : अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में क्रूड ऑयल की कीमत में चल रही सुस्ती के बीच घरेलू बाजार में गुरुवार को भी पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ. पेट्रोल के दाम में गुरुवार को लगातार तीसरे दिन पेट्रोल के भाव में कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिला. इसी तरह चार दिन की गिरावट के बाद डीजल के दाम भी लगातार दूसरे दिन पुराने स्तर पर ही स्थिर रहे.

इससे पहले निरंतर चार दिन डीजल के दाम में 32 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई थी. दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल पुराने स्तर 71.84 रुपये प्रति लीटर के अनुसार ही बिका, वहीं डीजल का दाम 65.11 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहा. गुरुवार सुबह कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें क्रमश: 74.54 रुपये, 77.50 रुपये और 74.63 रुपये प्रति लीटर रही. इसी तरह कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमतें क्रमश: 67.49 रुपये, 68.26 रुपये और 68.80 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई.

जानकारों ने उम्मीद जताई है कि आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल के दाम में और भी गिरावट आएगी. आपको बता दें कि अगस्त महीने की शुरुआत से ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट का सिलसिला जारी है. इससे पहले 31 जुलाई और 24 जुलाई को पेट्रोल के दामों में इजाफा हुआ था. 

लगातार तीसरे दिन भी बाज़ार में जारी रही गिरावट, 587 अंक लुढ़का सेंसेक्स

यमुना में आई बाढ़ से दिल्ली के किसानों को हुआ इतना नुकसान

इस सेक्टर में होगा पांच लाख करोड़ रुपये से अधिक का इनवेस्टमेंट