छत्तीसगढ़ः पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, महिला नक्सली ढ़ेर
छत्तीसगढ़ः पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, महिला नक्सली ढ़ेर
Share:

रायपुरः छत्तीसगढ़ में इन दिनों पुलिस और नक्सलियों के बीच लगातार मुठभेड़ की घटना की खबरें आ रही हैं। ताजा मुठभेड़ छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाका कवर्धा में हुई। इस मुठभेड़ में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। इस दौरान एक महिला नक्सली माली गई। जानकारी के मुताबिक, उसका नाम जुगनी है। इस दौरान पुलिसबल ने भारी मात्रा में नक्सल साहित्य जब्त किए गए।

सूचना के मूताबिक, पुलिस और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ सुरतिया गांव के पास हुई। पुलिस को इस गांव के आस-पास नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने इलाके का घेर लिया। इस दौरान दोनों ओर से फायरिंग शुरू हो गई और पुलिस ने महिला नक्सली को मार गिराया। वहीं, पुलिस ने भारी मात्रा में नक्सल साहित्य जब्त किया।

ज्ञात हो कि शनिवार को नक्सलियों ने शिक्षा मित्र के तौर पर नियुक्‍त स्‍थानीय युवक की हत्या कर लाश को जंगल में फेंक दिया था। मृतक युवक मुचाकी लिंगा की हत्या कर नक्सलियों ने लाश बैनपल्ली गांव के नजदीक जंगल में फेंक दी थी। सुकमा के पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने घटना की जानकारी दी।

इससे पहले बीते हफ्ते कांकेर जिले के ताड़ोकी इलाके में नक्सलियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। नक्सलियों द्वारा बिछाए गए बारूदी सुरंग के विस्‍फोट की चपेट में एक पेट्रोल टैंकर आ गया और उसमें सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। दरअसल हाल के दिनों में कई  नक्सलियों ने सरेंडर कर मुख्य धारा से जुड़े हैं। इससे नक्सलियों में बौखलाहट है। 

रामपुर से भाजपा उम्मीदवार बोले, पीएम मोदी की योजनाएं सिर्फ हिन्दुओं के लिए नहीं...

ग़ाज़ियाबाद में वास्ते प्लास्टिक से बनाई गई सड़क, महापौर ने किया उद्घाटन

अब एक नहीं बल्कि 16 अक्टूबर से पर्यटकों के लिए खुलेगा कान्हा नेशनल पार्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -