11 वर्ष की उम्र में बनी सुपरस्टार यह हॉलीवुड एक्ट्रेस, 'हरमॉइनी' के किरदार के लिए 8 बार दिया ऑडिशन
11 वर्ष की उम्र में बनी सुपरस्टार यह हॉलीवुड एक्ट्रेस, 'हरमॉइनी' के किरदार के लिए 8 बार दिया ऑडिशन
Share:

हॉलीवुड मूवी हैरी पॉटर में एमा वॉटसन ने हैरी की बेस्ट फ्रेंड और एक समझदार स्टूडेंट का किरदार निभाया था.मूवी में ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी उन्हें पढ़ाई का बहुत शौक है. फिल्मी करियर में व्यस्त होने के बावजूद भी उन्होंने अपनी पढ़ाई को नजरअंदाज नहीं किया बल्कि ज्यादा ध्यान दिया. एमा ने बहुत छोटी उम्र में ही अपने जुनून को पहचान लिया था और इसके लिए वे खूब मेहनत भी करती रहीं. आखिर उन्हें एक बड़ा अवसर मिल ही गया जिसका फायदा उन्होंने अपनी काबिलियत को साबित करके उठाया. नतीजा ये हुआ कि आज वे दुनिया की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं. क्रिसमस पर फिल्म लिटिल वुमन रिलीज होने वाली है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस बात का पता चला है कि एमा वॉटसन का जन्म फ्रांस की राजधानी पेरिस में 15 अप्रैल 1990 को हुआ था. उनके माता-पिता दोनों ही पेशे से वकील हैं. उनका एक छोटा भाई भी है. एमा जब केवल 5 साल की थीं तभी उनके पेरेंट्स का तलाक हो गया था और उनकी मां उन्हें और उनके भाई को लेकर इंग्लैंड चली गईं थीं. हालांकि वीकेंड्स के दौरान एमा अपने पिता से मिलने भी जाया करती थीं. एक्टिंग शेड्यूल के बाद भी एमा पढ़ाई के लिए वक्त निकाल लेती हैं


वहीं जब उनसे एक इंटरव्यू में यह पुछा गया तो उन्होंने कहा कि कई नाटकों में भी उम्दा अभिनय किया है. जिस थिएटर में वे एक्टिंग सीखती और करती थीं, एक दिन वहां की टीचर्स ने उन्हें बताया कि बेस्ट सेलिंग नॉवेल हैरी पॉटर की पहली किताब हैरी पॉटर एंड द फिलॉसफर्स स्टोन पर फिल्म बन रही है जिसमें एक किरदार के लिए लगभग उन्हीं की उम्र की लड़की की तलाश की जा रही है. इसके बाद उन्होंने ऑडिशन लेने वाले लोगों से एमा का परिचय भी करवाया. इस किरदार के लिए लगभग आठ बार एमा का ऑडिशन हुआ था.

किताब की लेखिका जेके रोलिंग भी फिल्म में पूरी तरह से सक्रिय थीं. वो इस फिल्म में ऐसे पात्रों को लेना चाहती थीं, जो उनकी कहानी के लिए बिल्कुल सटीक हों. हालांकि उन्होंने हरमॉइनी के किरदार के लिए पहले स्क्रीन टेस्ट में ही एमा को पसंद कर लिया था. कई बार रिजेक्ट होने के बाद भी इस किरदार को पाने में एमा कामयाब रही थीं. उन्होंने हैरी पॉटर सीरीज की बाकि फिल्मों में भी काम किया. जब थोड़ी बड़ी हुईं तो वे खुद को एक ही इमेज से बाहर निकालना चाहती थीं. इसलिए 2007 में उन्होंने एक फिल्म बैले शूज में लीड रोल निभाया जिसे खूब पसंद किया गया. अपनी शूटिंग में व्यस्त रहने के बावजूद भी वे हर रोज पांच घंटे ट्यूशन लिया करती थीं. हाईस्कूल परीक्षा में मेहनत करके उन्होंने सभी विषयों में अच्छे ग्रेड्स हासिल कर लिए थे. 2014 में उन्होंने अपनी ग्रैजुएशन भी पूरी कर ली थी.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि हैरी पॉटर सीरीज के खत्म होने के बाद भी उन्होंने कई फिल्में की, जिनमें ब्यूटी एंड द बीस्ट सबसे सफल रही. अपने फैशन सेंस के लिए भी एमा फैशन इंडस्ट्री में काफी मशहूर हैं. वे मॉडलिंग भी करती हैं और सोशल वर्कर भी हैं. आजकल वे जगह-जगह घूमकर महिलाओं के अधिकारों से लोगों को जागरूक करवाती हैंं. 2014 में वे यूएन वुमन गुडविल एंबेसेडर भी बनीं. वे शिक्षा के समान अधिकार के लिए भी काम करती हैं.

विश्व की इन 5 फिल्मों में भारत पर लगा बैन, जिसमें एक बॉलीवुड की फिल्म भी है शामिल

Lana Rose ने सोशल मीडिया पर शेयर की अपनी हॉट तस्वीरें, बिखेरा बोल्डनेस का जलवा

जल्द रिलीज़ होने वाला है इस मूवी का धमाकेदार ट्रेलर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -