विश्व की इन 5 फिल्मों में भारत पर लगा बैन, जिसमें एक बॉलीवुड की फिल्म भी है शामिल
विश्व की इन 5 फिल्मों में भारत पर लगा बैन, जिसमें एक बॉलीवुड की फिल्म भी है शामिल
Share:

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक जैसा की आप सभी लोगों को पता होगा कि भारत में बोल्ड मूवीें नहीं दिखाई जाती हैं. लेकिन अगर मूवी में हद से ज्यादा बोल्ड सीन होते हैं तो सेंसर बोर्ड मूवीज को बैन कर देता है. आज की इस पोस्ट में हम आपको दुनिया की 5 ऐसी बोल्ड मूवीों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत में नहीं दिखाई जाती हैं. यह पांच मूवीें भारत में प्रतिबंधित हैं. तो आज हम आपको बताएंगे उन मूवीज के बारें में... 

1. बेसिक इंस्टिंक्ट: क्या आप जानते है कि इस मूवी को भारत के अलावा कई और देशों में भी बैन किया गया है क्योंकि इस मूवी में कुछ ऐसे सीन दिखाए गए हैं जो समाज की दृष्टि में गलत है. इस मूवी को 1992 में रिलीज किया गया था. हालांकि इस मूवी को भारत में दिखाने की परमिशन नहीं मिली.

2. डेंजर्स लिएसन्स: यह एक चाइनीस मूवी है जो साल 2012 में रिलीज हुई थी. इस मूवी को हुर जिन हो ने निर्देशित किया था. मूवी की कहानी नोबेल Pierre Choderlos de Laclos पर आधारित है. मूवी में कुछ ऐसे बोल्ड सीन दिखाए गए जिस कारण मूवी को भारत में बैन कर दिया गया.

3. 9 1/2 week: हॉलीवुड की 1886 में रिलीज हुई इस मूवी में जॉन ग्रे और तलाक शुदा लड़की एलिंजाबेथ मैकग्रा के सेक्सुअल रिलेशन की कहानी दिखाई गई. मूवी में बोल्ड सीन होने के कारण इस मूवी को भारत में बैन किया गया है.

4. लास्ट टैंगो इन पेरिस: वहीं इस मूवी की कहानी इटली के काफी लोकप्रिय रोमांटिक नाटक लास्ट टैंगो इन पेरिस पर आधारित है. मूवी में कई सारे बोल्ड और हॉट सीन है. सेंसर बोर्ड ने मूवी को भारत में बैन कर दिया है.

5. फायर: आपको इस बारे में नहीं पता होगा कि यह बॉलीवुड मूवी है जिसमें दीपा मेहता मुख्य भूमिका में नजर आईं थीं. यह काफी बोल्ड मूवी है जो 1996 में रिलीज हुई थी. हालांकि मूवी की वजह से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची. इस कारण शिवसेना एवं हिंदू संगठनों ने इस मूवी का जमकर विरोध किया. नतीजा यह हुआ कि मूवी को भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया.

Lana Rose ने सोशल मीडिया पर शेयर की अपनी हॉट तस्वीरें, बिखेरा बोल्डनेस का जलवा

जल्द रिलीज़ होने वाला है इस मूवी का धमाकेदार ट्रेलर

विन डीजल के साथ फिर नजर आ सकती हैं दीपिका पादुकोण

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -