हैरी पॉटर स्टार ने शेयर की चिपको आंदोलन की तस्वीर, कही ये बात
हैरी पॉटर स्टार ने शेयर की चिपको आंदोलन की तस्वीर, कही ये बात
Share:

पर्यावरण संरक्षण हजारों सालों से भारतीय के विरासत का एक महत्वपूर्ण भाग है. भारतीय सिर्फ प्रकृति की रक्षा में ही नहीं, पोषण में भी भरोसा रखते हैं. पर्यावरण संरक्षण के लिए इंडिया में कई आंदोलन हुए है. अभिनेत्री ऐमा वाट्सन ने 1970 में हुए चिपको आंदोलन को याद करते हुए भारतीय महिलाओं की बढ़ाई की है. हैरी पॉटर स्टार एमा वाट्सन लंबे वक़्त से पर्यावरण संरक्षण के लिए कार्य करती हुई आ रही है.  अभिनेत्री सोशल मीडिया के माध्यम  जगलों और पेड़ों की रक्षा के लिए बढ़ावा देती है और उन लोगों की बढ़ाई करती है जो इसके लिए आज भी काम कर रहे है. अभिनेत्री ने भारत के ‘चिपको आंदोलन’ की एक  फोटो साझा की है जिसमें कुछ ग्रामीण महिलाएं पेड़ के चारों तरफ खड़ी दिखाई दे रही है ताकि अधिकारियों को उसे काटने से रोक सके.

ऐमा वाट्सन ने चिपको आंदोलन के लिए महिलाओं की तारीफ: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस फोटो  को साझा करते हुए एमा वाट्सन ने जगलों और पेड़ों की  रक्षा करने के लिए भारतीय महिलाओं का शुक्रिया कहा है. हमारे जगलों और पेड़ों की रक्षा करने के लिए धन्यवाद. अभिनेत्री ने इस तस्वीर के बारे में बात करते हुए लिखा, ये महिलाएं चिपको आंदोलन का भाग थीं जो 1970 के दशके के बीच भारत में ग्रामीण महिलाओं ने अंहिसक तरीके से पेड़ की रक्षा कर रही है. हिंदी शब्द चिपको का अर्थ है गले लगाना या चिपकना, महिलाएं पेड़ से चिपकर लकड़हाड़े को पेड़ काटने से बचाने का प्रयास कर रही है.

कई यूजर्स ने आंदोलन के बारे में पोस्ट करने के लिए एमा वाट्सन का शुक्रिया अदा किया है. एक यूजर ने लिखा, भारतीय की तरफ से चिपको आंदोलन के बारे में पोस्ट करने के लिए धन्यवाद एमा.. हम आपसे बहुत प्यार करते हैं. दूसरे उपभोक्ता ने लिखा, हां ये हाइवे की तरफ के पेड़ काटने के विरोध में आंदोलन शुरू कर दिया है. तीसरे फैन ने लिखा, आप कमाल की महिला हैं आप उन लोगों में से है जो मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं. अभिनेत्री की वर्क फ्रंट की बात करें तो Harry potter Returns to hogwarts शो में दिखाई देने वाली है. इस शो को हैरी पॉटर फिल्मों की 20वीं सालगिरह के जश्न में मनाया जाने वाला है.

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Emma Watson (@emmawatson)

दोस्तों के साथ बीच पर छुट्टियों का मज़ा ले रही Brooks Nader

सामने आया Fantastic Beasts 3 का टीज़र, लेकिन Johnny Depp की जगह दिखेगा ये एक्टर

शूटिंग से समय निकालकर अपने डॉग्स के साथ समय बिता रही प्रियंका

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -