आप नहीं जानते है होंगे Nicolas Cage के बारें में ये बातें
आप नहीं जानते है होंगे Nicolas Cage के बारें में ये बातें
Share:

अभिनेता Nicolas Cage का नाम अपनी अनोखी अभिनय कलाओं के कारण फिल्म उद्योग में बहुत ही उल्लेखनीय है। वह एक अनुभवी अभिनेता है जो अपनी अनूठी शैली और विश्वसनीय अभिनय से परिचित है। उनकी फिल्में दर्शकों के बीच बहुत पसंद की जाती हैं। इस लेख में हम Nicolas Cage के जीवन, करियर, अभिनय कलाएं, उपलब्धियां और अविस्मरणीय फिल्मों के बारे में जानेंगे।

Nicolas Cage का जन्म 7 जनवरी, 1964 को Long Beach, California में हुआ था। उनके माता-पिता August Coppola और Joy Vogelsang दोनों ही फिल्म उद्योग में काम करते थे। निकोलस के दादा का नाम Carmine Coppola था जो एक संगीतकार थे जो फ्रेंच सिनेमा के लिए संगीत बनाते थे। इसलिए उनके परिवार में फिल्म उद्योग की गहरी समझ थी।

जब निकोलस बच्चे थे तब उन्होंने एक बॉय स्काउट के रूप में काम किया और बाद में वे अपनी पहली फिल्म में नजर आएं। वे फिल्म "Best of Times" में एक छोटे से रोल में नजर आएं जो 1981 में रिलीज हुई थी। निकोलस का पहला मुख्य भूमिका फिल्म "Valley Girl" में थी जो 1983 में रिलीज हुई। उन्होंने अपने फिल्म कैरियर की शुरुआत छोटे से रोल से की थी और उन्हें फिल्म उद्योग में उनकी कला की पहचान मिली।

निकोलस के अभिनय में उनकी अनोखी शैली और स्वभाविक अभिनय तकनीक दिखती है। उनकी अनूठी अभिनय कलाएं उन्हें अन्य अभिनेताओं से अलग बनाती हैं। वे एक से बढ़कर एक विभिन्न भूमिकाओं में नजर आएं और अपने अभिनय के दम पर सफलता हासिल की है। उन्होंने अपनी अनूठी शैली से फिल्मों के अलावा टीवी शो में भी अभिनय किया है।

उपलब्धियों में से कुछ शामिल हैं:

उन्हें 1996 में फिल्म "Leaving Las Vegas" के लिए ऑस्कर पुरस्कार मिला।
उन्होंने 2002 में फिल्म "Adaptation" के लिए बेस्ट एक्टर के लिए बेस्ट एक्टिंग पुरस्कार जीता।
उन्होंने 2005 में अमेरिकी फिल्म इंस्टीट्यूट ऑफ फिल्म आर्ट्स के लिए बेस्ट एक्टिंग पुरस्कार जीता।
उन्होंने 2010 में फिल्म "Bad Lieutenant: Port of Call New Orleans" में अपनी शानदार अभिनय के लिए आईसीसी बेस्ट एक्टर अवॉर्ड जीता।
उन्होंने 2013 में स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवॉर्ड जीता।

व्हाइट आउटफिट में कहर ढाती हुई दिखाई दी किम

कभी रेडियो शो में काम करती थी निकोल निकोल किडमैन

इतना फेमस होने के बाद भी क्यों विवादों में रहती है ये सिंगर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -