कोरोना महामारी के कारण आपातकालीन अवधि 7 मार्च तक बढ़ाई जाएगी: जापान के प्रधानमंत्री
कोरोना महामारी के कारण आपातकालीन अवधि 7 मार्च तक बढ़ाई जाएगी: जापान के प्रधानमंत्री
Share:

टोक्यो: कोरोना महामारी के मद्देनजर जापान टोक्यो और अन्य क्षेत्र के लिए आपातकाल की स्थिति का विस्तार करने वाला है। जापानी प्रधान मंत्री योशीहिदे सुगा ने मंगलवार को 7 मार्च तक एक महीने तक कोरोना द्वारा हार्ड हिट की घोषणा की, उन्होंने संसद को संबोधित करते हुए कहा, "नए मामलों की संख्या घट रही है। मुझे लगता है कि खाने और पीने के लिए लक्षित उपाय प्रभावी रहे हैं।" कोरोना मामलों में गिरावट की सूचना दी गई, लेकिन स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी कि लोगों को अस्पतालों और चिकित्सा सुविधाओं पर बढ़ते तनाव के बारे में चिंताओं के बीच अपने गार्ड को कम नहीं होने देना चाहिए। विस्तारित आपातकालीन अवधि ओसाका, आइची और फुकुओका सहित 10 प्रान्तों पर लागू होगी।

जापान ने सोमवार शाम को 1,792 नए कोरोना मामलों की सूचना दी, जिससे देश के मामलों की संख्या लगभग 400,000 हो गई, जिसमें 6,000 की मौत हो गई। संक्रमणों की संख्या पांचवें सीधे दिन को चिह्नित करती है कि संक्रमण 1,000-निशान से नीचे गिर गया है, हालांकि पिछले दिन राजधानी में पुष्टि की गई 393 नए मामलों से संख्या बढ़ी है, जो 100,000-निशान से अधिक संचयी मामलों में ले गए।

इस बीच दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामले बढ़े हुए हैं, लगभग 103.9 मिलियन घातक संक्रामक से संक्रमित हैं। जबकि 75,716,535 रिकवर हुए हैं, 2,247,005 अब तक मारे गए हैं। अमेरिका 26,911,296 के साथ सबसे ज्यादा प्रभावित देश बना हुआ है, उसके बाद भारत है।

अमेरिकी नौकरियां 2024 तक पूर्व-महामारी के स्तर पर वापस नहीं आएंगी: CBO

भारत ने नागरिकों से म्यांमार की अनावश्यक यात्रा से बचने का किया आग्रह

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना संस्करण के लिए शुरू किया गया तत्काल परीक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -