भारत ने नागरिकों से म्यांमार की अनावश्यक यात्रा से बचने का किया आग्रह
भारत ने नागरिकों से म्यांमार की अनावश्यक यात्रा से बचने का किया आग्रह
Share:

भारतीय दूतावास ने भारतीय नागरिकों से एहतियात बरतने और अनावश्यक यात्रा से बचने का आग्रह किया। भारतीय दूतावास ने म्यांमार में सैन्य तख्तापलट को देखते हुए इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की।

नोटिस में लिखा है, हाल की घटनाओं को देखते हुए सभी भारतीय नागरिकों को उचित सावधानी बरतनी होती है और अनावश्यक यात्रा से बचना होता है। यदि आवश्यक हो तो वे दूतावास के संपर्क में आ सकते हैं। यह बात सोमवार के शुरुआती घंटों में स्टेट काउंसलर आंग सू की के साथ हिरासत में ली गई थी, जिसमें म्यांमार की सेना ने नवंबर में हुए चुनाव में वोट हेराफेरी के आरोपों पर तनाव बढ़ने के हफ्तों बाद आपातकाल की एक साल की स्थिति घोषित कर दी थी।

एक अन्य अधिसूचना में भारतीय दूतावास ने कहा, "यह आपको सूचित करना है कि एयर इंडिया की उड़ान (एआई 1233) जो पहले यंगून-नई दिल्ली क्षेत्र पर 4 फरवरी, 2021 के लिए निर्धारित थी, अब अपरिहार्य कारणों से 11 फरवरी 2021 के लिए पुनर्निर्धारित की गई है। अब उक्त फ्लाइट 11 फरवरी 2021 (एआई 1233 प्रस्थान यंगन 1500 घंटे) को यंगन से संचालित होगी। नयापिताव में हुई घटनाओं पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने सेना को सभी विधायी, कार्यकारी और न्यायिक शक्तियों के हस्तांतरण की घोषणा के बारे में "गंभीर चिंता" व्यक्त की।

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना संस्करण के लिए शुरू किया गया तत्काल परीक्षण

रूस में बीते 24 घंटों में सामने आए इतने कोरोना के मामले

यूएनएससी का जलवायु संकट और कोरोना महामारी की वैश्विक चुनौतियों पर होगा ध्यान केंद्रित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -