अमेरिकी नौकरियां 2024 तक पूर्व-महामारी के स्तर पर वापस नहीं आएंगी: CBO
अमेरिकी नौकरियां 2024 तक पूर्व-महामारी के स्तर पर वापस नहीं आएंगी: CBO
Share:

न्यूयॉर्क: नियोजित अमेरिकियों की संख्या 2024 तक अपने पूर्व-महामारी के स्तर पर वापस नहीं आएगी, लेकिन सोमवार को जारी कांग्रेस के बजट रिपोर्ट (सीबीओ) के अनुसार, इस साल के मध्य तक व्यापक अर्थव्यवस्था पूरी तरह से ठीक होने की उम्मीद है। अपने नए आर्थिक पूर्वानुमान में CBO ने अनुमान लगाया कि 2020 के मध्य में शुरू हुआ आर्थिक विस्तार जारी रहेगा, और वास्तविक सकल घरेलू उत्पाद (GDP) को 2021 के मध्य में अपने पूर्व-महामारी स्तर पर लौटने का अनुमान है।

कोविड-19 महामारी ने पिछले साल यात्रा और आतिथ्य जैसे क्षेत्रों में "गंभीर आर्थिक व्यवधान" पैदा किया, और रोजगार में नुकसान कम वेतन वाले श्रमिकों के बीच केंद्रित था, CBO ने 'आउटलुक ऑफ द इकोनॉमिक आउटलुक: 2021' शीर्षक से एक रिपोर्ट में कहा। 2031 'सोमवार को जारी किया गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले वर्ष के दौरान, टीकाकरण से नए कोविड-19 मामलों की संख्या में कमी आने की संभावना है, सीबीओ ने कहा कि सामाजिक भेद की सीमा में गिरावट की उम्मीद है।

सीबीओ के अनुसार, देश की वास्तविक जीडीपी 2021 में 4.6 प्रतिशत बढ़ने के ट्रैक पर है, 2020 में 3.5 प्रतिशत संकुचन के बाद यह मानते हुए कि श्रम बाजार की स्थिति में सुधार जारी है, सीबीओ ने रिपोर्ट में कहा कि अर्थव्यवस्था के रूप में फैलता है, बेरोजगारी की दर धीरे-धीरे कम हो जाएगी, और कार्यरत लोगों की संख्या 2024 में अपने पूर्व-महामारी के स्तर पर वापस आ जाएगी।

भारत ने नागरिकों से म्यांमार की अनावश्यक यात्रा से बचने का किया आग्रह

पीएम ने कहा था एक कॉल की दूरी पर हैं किसान, टिकैत बोले- नंबर तो दे सरकार

बिहार में सियासी तापमान बढ़ा, डिप्टी सीएम से मिलने पहुंचे 3 राजद विधायक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -