मेडागास्कर में चक्रवातों से निपटने के लिए संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी की गयी आपातकालीन निधि
मेडागास्कर में चक्रवातों से निपटने के लिए संयुक्त राष्ट्र द्वारा  जारी की गयी आपातकालीन निधि
Share:

 

यूएन इमरजेंसी रिलीफ कोऑर्डिनेटर मार्टिन ग्रिफिथ्स के प्रवक्ता के अनुसार, मेडागास्कर में उष्णकटिबंधीय तूफान बत्सिराई के लिए मानवीय प्रतिक्रिया बढ़ाने के लिए सेंट्रल इमरजेंसी रिस्पांस फंड से $2.5 मिलियन दिए गए हैं।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक के अनुसार, वित्त पोषण संयुक्त राष्ट्र को पेयजल और भोजन, आश्रय की वस्तुएं और बुनियादी घरेलू सामान, स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं, लिंग आधारित हिंसा से बचे लोगों को सहायता, और अन्य प्रदान करने में सक्षम करेगा। 

सरकार और मानवीय सहयोगियों द्वारा किए गए संयुक्त त्वरित जरूरतों के आकलन के परिणामों के अनुसार, 270,000 से अधिक लोगों को तत्काल आश्रय, पानी और स्वच्छता, शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और खाद्य सहायता की आवश्यकता है। लगभग 20,000 घर नष्ट हो गए हैं, बाढ़ आ गई है, या क्षतिग्रस्त हो गए हैं, 21,000 से अधिक लोग विस्थापित हो गए हैं। बयान के अनुसार, कई स्कूल और स्वास्थ्य सुविधाएं अभी भी बंद हैं या केवल आंशिक रूप से चालू हैं।

इस बीच, उष्णकटिबंधीय तूफान डुमाको ने मंगलवार को मेडागास्कर के पूर्वोत्तर तट पर दस्तक दी, जिससे 5,000 से अधिक लोग तुरंत प्रभावित हुए। उन्होंने कहा कि सरकार और मानवीय सहयोगी एक और उष्णकटिबंधीय तूफान, एमनाती के रास्ते पर कड़ी नजर रख रहे हैं, जो हिंद महासागर में विकसित हुआ है और अगले सप्ताह की शुरुआत में मेडागास्कर के पूर्वी तट से टकराने की उम्मीद है।

74 साल बाद पाकिस्तान के करतारपुर में परिवार फिर से एकजुट

कोविड महामारी को खत्म करने के लिए, डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने सहयोग और वित्तपोषण का आह्वान किया

फ्रांस ने माली से सैनिकों को वापस बुलाने के लिए कहा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -