कोविड महामारी को खत्म करने के लिए, डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने सहयोग और वित्तपोषण का आह्वान किया
कोविड महामारी को खत्म करने के लिए, डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने सहयोग और वित्तपोषण का आह्वान किया
Share:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने शुक्रवार को कोविड-19 महामारी की स्थिति में सहयोग और सहयोग की अपील की।

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने जर्मनी के म्यूनिख में म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन में "गेट वेल सून: फाइंडिंग ए वे आउट ऑफ द महामारी" नामक एक पैनल चर्चा के दौरान यह बयान दिया। उन्होंने इस विचार को कहा कि महामारी कुछ देशों में उच्च टीकाकरण दरों के कारण "खतरनाक" हो गई थी, और उन्होंने उन सुझावों का खंडन किया कि ओमिक्रोन कोरोनावायरस प्रकार कम हानिकारक था।

टेड्रोस के अनुसार, हर हफ्ते 70,000 लोग एक रोके जाने योग्य और उपचार योग्य बीमारी से मर जाते हैं, अफ्रीका की 83 प्रतिशत आबादी को अभी तक COVID-19 वैक्सीन की एक भी खुराक नहीं मिली है, और दुनिया भर में स्वास्थ्य संस्थान भारी केसलोएड के तहत तनावपूर्ण और टूट रहे हैं।

उन्होंने अपने पूरी तरह से नकाबपोश दर्शकों को सूचित किया, "वास्तव में, स्थितियां अधिक पारगम्य, अधिक खतरनाक रूपों के उभरने के लिए परिपक्व हैं।" "इस साल, हम वैश्विक स्वास्थ्य आपातकाल के रूप में COVID-19 महामारी को रोक सकते हैं। हमारे पास संसाधन हैं। हम जानते हैं कि हम क्या कर रहे हैं" वह दृढ़ था। टेड्रोस ने सभी सरकारों से COVID-19 टूल्स (ACT) एक्सेलेरेटर तक पहुंच के लिए $16 बिलियन का योगदान करने का आग्रह किया, जिसका उद्देश्य टीके, परीक्षण, उपचार और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध कराना है।


उन्होंने कहा, "सच कहूं, तो 16 अरब डॉलर आर्थिक उथल-पुथल के एक और साल की कीमत की तुलना में कुछ भी नहीं है।" टेड्रोस के अनुसार, वैश्विक स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय और विश्व स्तर पर महत्वपूर्ण संसाधनों की आवश्यकता थी। उन्होंने कहा, "हमारा मुख्य ध्यान इस महामारी को खत्म करने पर होना चाहिए। इसी तरह, हमें इससे सबक लेना चाहिए।"

अमेरिका में अफगानिस्तान के राजदूत ने दिया इस्तीफा, जानिए क्यों

ब्राजील में भूस्खलन, बाढ़ से अब तक 130 लोगों की मौत

ब्रिटेन में तूफान यूनिस के कहर से 3 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -