फीफा विश्व कप में इंग्लैंड को मिली शर्मनाक हार
फीफा विश्व कप में इंग्लैंड को मिली शर्मनाक हार
Share:

ओलिवियर गिरोड के गोल की सहायता से मौजूदा चैंपियन फ्रांस ने शनिवार को यहां इंग्लैंड को 2-1 से पराजित करके विश्व कप फुटबॉल के सेमीफाइनल में स्थान बना लिया है। गिरोड ने अल बायत स्टेडियम में 78वें मिनट में फ्रांस के लिए दूसरा और निर्णायक गोल भी दाग दिया है। इससे वह अब ब्राजील के उपरांत निरंतर 2 वर्ल्ड कप जीतने वाली दूसरी टीम बनने से अब केवल दो जीत दूर है। 

ब्राजील में 1958 और 1962 में लगातार 2 वर्ल्ड कप जीते थे। गिरोड ने तब खुशी में तेज दौड़ लगाई जब उनका हेडर इंग्लैंड के गोलकीपर जॉर्डन पिकफोर्ड को छका कर गोल के अंदर घुस गया। इंग्लैंड के स्ट्राइकर हैरी केन को इसके बाद बराबरी का मौका मिला लेकिन पेनल्टी पर उनका शॉट क्रॉसबार के ऊपर से बाहर निकल गया। यह केन की दूसरी पेनल्टी थी। 

जिसके पूर्व 54वें मिनट में उन्होंने पेनल्टी को गोल में बदलकर इंग्लैंड को बराबरी भी दिलवा दी है। ऑरेलियन टचौमेनी ने 17वें मिनट में फ्रांस की तरफ से पहला गोल किया था। फ्रांस बुधवार को होने वाले सेमीफाइनल में मोरक्को का सामना करने वाली है जिसने पुर्तगाल को एक अन्य क्वार्टर फाइनल मैच में 1-0 से मात दी है। मोरक्को विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली अफ्रीकी टीम है। 

इंग्लैंड स्कोर 1-1 से बराबर करने के उपरांत बढ़त लेने की स्थिति में भी दिख रहा था लेकिन वह गिरोड थे जिन्होंने एंटोनी ग्रीजमैन के क्रास पर गोल करके फ्रांस की तरफ से 53वां गोल दागा जो कि राष्ट्रीय रिकॉर्ड है। फ्रांस की यह खुशी हालांकि अधिक देर तक नहीं रही क्योंकि रेफरी विल्टन सैंपैयो ने बॉक्स के अंदर स्थानापन्न मैसन माउंट की चुनौती की समीक्षा की जिन्हें थियो हर्नांडेज ने गिरा डाला है। 

क्या दोहरा शतक जड़ने के बाद भी ईशान किशन को टीम इंडिया में नहीं मिलेगी जगह ?

'हम भारत के बगैर भी सर्वाइव कर गए हैं..', PCB चीफ रमीज़ ने BCCI को फिर दिखाई हेकड़ी

राष्ट्रीय स्क्वाश में जोशना ने 19वीं बार अपने नाम किया ये खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -