राष्ट्रीय स्क्वाश में जोशना ने 19वीं बार अपने नाम किया ये खिताब
राष्ट्रीय स्क्वाश में जोशना ने 19वीं बार अपने नाम किया ये खिताब
Share:

स्टार खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ने शनिवार को यहां 78वीं राष्ट्रीय स्क्वाश चैंपियनशिप के महिला एकल फाइनल में दिल्ली की अनाहत सिंह को 11-8, 11-9, 11-9 से हराकर 19वीं बार राष्ट्रीय खिताब अपने नाम कर लिया है। पुरुष एकल में शीर्ष वरीय अभय सिंह ने वेलावन सेंथिलकुमार के विरुद्ध पहला गेम गंवाने के बाद वापसी करते हुए 11-13, 11-7, 11-6, 11-4 की जीत के साथ पहली बार राष्ट्रीय खिताब को जीतकर देश का नाम रोशन कर दिया है।

जोशना और 14 वर्ष की अनाहत के मध्य महिला एकल फाइनल के करीबी होने की उम्मीद थी लेकिन 36 वर्ष की चेन्नई की खिलाड़ी ने सीधे गेम में 25 मिनट में जीत को अपने नाम कर ली। अभय सिंह ने भी पुरुष एकल फाइनल में पहला गेम गंवाने के बावजूद धैर्य बरकरार रखते हुए 48 मिनट में जीत भी हासिल कर ली है।

इसके पहले खबरें थी कि इंडिया की शीर्ष महिला स्क्वाश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ने बोला था कि इंडिया बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में युगल वर्ग का गोल्ड मेडल जीत सकता है। चिनप्पा ने यहां एक कार्यक्रम से इतर बोला है कि यह सर्वश्रेष्ठ इंडियन टीमों में से एक है। सौरव घोषाल और मैं प्रो टूर पर कई साल से खेलते हुए दिखाई दे रहे है। हम अभी भी विश्व में शीर्ष 20 में हैं। भारत के पास युगल में पदक जीतने का अवसर है। उन्होंने कहा कि इस बार हम एकल में भी पदक जीतने का पूरा प्रयास करने वाले है।

हाल ही में ग्लास्गो में विश्व युगल चैम्पियनशिप जीतने वाली चिनप्पा  ने बोला है कि वह और दीपिका पल्लीकल बहुत मजबूत टीम हैं। उन्होंने बोला है कि दीपिका ने शानदार वापसी की है। हमने तीन वर्ष के अंतराल के उपरांत खेलना शुरू किया और मैं यह देखकर दंग रह गई कि वह कितना अच्छा खेलती हुई दिखाई दी। उसने काफी मेहनत की है और हम एक मजबूत टीम है।

एकदम नए लुक में पेश की गई BMW, जानिए क्या है इसकी खासियत

ब्राजील हुआ बाहर तो पसर गया चारो तरफ सन्नाटा, और फिर..

बालिका टीम इवेंट में तमिलनाडु ने अपने नाम किया बड़ा खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -